Nainital-Haldwani News

ठंड बढ़ने के बाद नैनीताल डीएम ने जारी किया आदेश , मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर भी डाले नजर

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने प्रचण्ड शीत लहर के दृष्टिगत छोटे-छोटे बच्चों के जीवन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यापक जनहित में जनपद की समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्रों में दिनांक 10 से 15 जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया गया है। डीएम गर्ब्याल ने अवकाश अवधि में समस्त ऑगनबाड़ी कार्यकत्रियों/सुपरवाइजर को अपने केन्द्रों पर उपस्थित रहकर अन्य विभागीय कार्यों करने के आदेश दिए है।

इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 11 जनवरी से 14 जनवरी तक राज्य के पर्वतीय जनपदों समेत मैदानी इलाकों में भी हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 11 जनवरी से बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले के अनेक स्थानों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है। देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, बागेश्वर जिले में बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। जबकि 12 जनवरी को भी पर्वतीय जिलों में ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों में भी कहीं कहीं हल्की बारिश देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी की युवती को पिता से मिली धमकी, अपनी पत्नी को भी मार चुका है सुखदेव सिंह

13 जनवरी को देहरादून के पर्वतीय इलाकों, उत्तरकाशी जिले में कहीं कहीं हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तीन दिनों तक पहाड़ से मैदान तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 24 घंटे के दौरान हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में शीतलहर के साथ ही घना कोहरा पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  जंगलों में आग लगाई तो FIR दर्ज होगी, शासन ने सभी डीएम को आदेश जारी किया


To Top