Nainital-Haldwani News

हल्दूचौड़: हर्षिता को मिले 93.4 प्रतिशत अंक, भाई का हुआ नेशनल के लिए चयन


Harshita Mishra, CBSE class 10th topper:- बीते सोमवार 13 में को सीबीएसई द्वारा कक्षा 10वीं व 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए। सीबीएसई द्वारा जारी किए गए नतीजों में हर साल की तरह इस साल भी लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन कर के दिखाया है। सीबीएसई के दसवीं में जहां लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 92.71% रहा, वहीं दूसरी तरफ लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 94.75% तक देखने को मिला।

सीबीएसई के हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली एक ऐसी ही बेटी हैं, नैनीताल जिले की हर्षिता मिश्रा। बताते चलें कि हर्षिता नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ में कार्यरत पूरन मिश्रा की पुत्री है। हर्षिता मिश्रा ने सीबीएसई द्वारा जारी हाईस्कूल के रिजल्ट में 93.4% अंक प्राप्त करके ना केवल अपने क्षेत्र का बल्कि नैनीताल दुग्ध संघ आंचल परिवार का भी नाम रोशन किया। अपनी इस उपलब्धि के लिए हर्षिता अपने माता-पिता एवं गुरुजनों की प्रेरणा श्रोत बताती हैं।

हर्षिता एवरग्रीन पब्लिक स्कूल, हल्दूचौड़ हल्द्वानी की हाईस्कूल की छात्रा हैं । अपनी मेहनत को लगन से हर्षिता ने अंग्रेजी में 82, हिंदी में 95, मैथमेटिक्स में 92 ,साइंस में 90, सोशल साइंस में 95 तथा आईटी में 95 अंक प्राप्त कर क्लास में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। हर्षिता मिश्रा का एक छोटा भाई भी है। हर्षिता का छोटा भाई भावेश मिश्रा कक्षा आठ का छात्र है। उनका हाल ही में अंडर 14 टेबल टेनिस में नेशनल के लिए चयन हुआ है।

अपने बच्चों की उपलब्धि का श्रेय पूरन मिश्रा अपनी पत्नी गीतिका मिश्रा को देते हैं। वे बताते हैं कि गीतिका एक कुशल गृहिणी है जिनके मेहनत का ही परिणाम है कि उनके दोनों बच्चे अच्छी शिक्षा दीक्षा ग्रहण कर उनका तथा क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। उनकी इस उपलब्धि पर नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा, नवनियुक्त सामान्य प्रबंधक डॉ. पी.एस. नागपाल, कारखाना प्रबंधक एच.सी. आर्य, प्रबंधक फाइनेंस उमेश पढालनी, प्रभारी पी एंड आई सुभाष बाबू, इंचार्ज एडमिनिस्ट्रेशन संजय भाकुनी, प्रभारी महिला डेरी गीता ओझा, प्रभारी स्टोर मोहन जोशी, पी.एस. खत्री समेत समस्त संचालक मंडल सदस्यों व आंचल परिवार द्वारा खुशी जाहिर कर बधाई प्रेषित की है।

To Top