Nainital-Haldwani News

नैनीझील में बोटिंग करना होगा पहले से दोगुना महंगा, पास हुआ प्रस्ताव


Ad
Ad

नैनीताल। सरोवर नगरी पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए चिंताजनक खबर है। खबर यह है कि पर्यटकों को अब नैनी झील में नौकायन करने के लिए दोगुने दाम चुकाने पड़ेंगे। इसका प्रस्ताव पालिका में पास हो गया है। हालांकि दाम में बढ़ोतरी गजट नोटिफिकेशन के बाद ही लागू होगी। बता दें कि पूरा चक्कर लगाने पर ₹220 की जगह ₹440 किराया देना होगा।

Ad
Ad

गुरुवार को पालिका सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी के साथ नौका चालक, संचालक भी मौजूद थे। बता दें कि नौका संचालकों ने क्रमवार नौकायन के प्रस्ताव का विरोध किया। संचालकों का कहना था कि क्रमवार व्यवस्था की वजह से उनकी रोजी-रोटी चौपट हो जाएगी।

चेयरमैन नेगी ने कहा कि नौका चालकों को निर्धारित दरों पर ही झील का चक्कर लगाना पड़ता है। गौरतलब है कि अब पालिका द्वारा हर साल नाव का लाइसेंस शुल्क ₹200 से बढ़ाकर ₹400 वसूल करेगी। मौजूदा वक्त में झील का पूरा चक्कर फिलहाल ₹220 बल्कि आधा चक्कर ₹110 में तय है। लेकिन गजट नोटिफिकेशन के बाद यह किराया दोगुना हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बारिश के बाद नैनीताल में भूस्खलन, डीएम के आदेश के बाद ठंडी सड़क पर आवाजाही बंद

बता दें कि पालिका बोर्ड का यह प्रस्ताव गजट नोटिफिकेशन के बाद ही लागू होगा। बताया जा रहा है कि इसमें अभी कुछ समय लग सकता है। इसके अलावा बोट स्टैंड से क्रमवार नौकायन का प्रस्ताव नौका संचालकों के विरोध की वजह से फिलहाल टाल दिया गया है। अगर नौकायन के दर बढ़ती है तो पर्यटकों की जेब पहले से ज्यादा ढीली होगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top