Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले में शुरू हुआ मिशन भलछा, हल्द्वानी पुलिस को परोसा गया पहाड़ का स्वादिष्ट खाना


नैनीताल जिले में शुरू हुआ मिशन भलछा, हल्द्वानी पुलिस को परोसा गया पहाड़ का स्वादिष्ट खाना
Ad
Ad

नैनीताल: पहाड़ी परिवेश, रहन-सहन और यहां का सुंदरता ही अलग नहीं होती। बल्कि पहाड़ के भोजन में भी एक अलग ही स्वाद होता है। स्वाद के साथ साथ पहाड़ी खाना आपको सेहतमंद बनाने में भी मदद करता है। उत्तराखंड पुलिसकर्मियों की थाली में भी अब पहाड़ी खाना परोसा जाना शुरू हो गया है। नैनीताल जिले में इसे मिशन भलछा के नाम से शुरू किया गया है।

Ad
Ad

दरअसल उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक ने कुछ महीने पहले पुलिस जवानों के लिए मैस में पहाड़ी भोजन तैयार कराने के निर्देश दिए थे। गौरतलब है कि डीजीपी ने कहा था कि पहाड़ी व्यंनों से जवानों का तन-मन तो कुशल रहेगा ही। इसके साथ साथ उन्हें पहाड़ी स्वाद चखने से अलग ऊर्जा भी मिलेगी।

बहरहाल पुलिस मैस के मेन्यू में पहाड़ी खाने को जोड़ने के निर्देश के बाद नैनीताल जिले में तैयारी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने मिशन भलछा शुरू किया है। एसएसपी के आदेशानुसार इस मिशन के तहत फायर स्टेशन हल्द्वानी के मैस में जवानों को शुद्ध पहाड़ी भोजन परोसा गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में एंट्री के लिए UP से पहुंचे पर्यटकों ने तोड़ा नियम और फिर लोगों को भड़काने लगे

जिसमें पुलिसकर्मियों के लिए पहाड़ी व्यंजन जैसे मंडुवे की रोटी, भट्ट के डुबके, भात, राई की हरी पत्ती, पहाड़ी ककड़ी का सलाद, पिसा नमक और ताजी जलेबी को मेन्यू में जोड़ लिया गया है। बता दें कि पुलिसकर्मियों को पहाड़ी खाना बेहद पसंद आया। मैस में खाना बनाने वालों की भी जवानों ने जमकर तारीफ की। गौरतलब है कि इस मिशन के कारण पहाड़ी खाने को भी अच्छा बाजार मिलेगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top