Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले में भारी बारिश, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया अलर्ट सही साबित हुआ। हल्द्वानी में सुबह से तेज बारिश हुई। वहीं सभी नाले और नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। रेड अलर्ट मिलने के बाद ही नैनीताल जिला प्रशासन ने अहम फैसले लिए और शनिवार को सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला किया है।

वहीं शनिवार सुबह से तेज बारिश जारी है। ऐसे में नैनीताल पुलिस नदियों के पास रह रहे लोगों बार-बार सतर्क रहने की अपील कर रही है। पुलिस का वाहन डायल 112 सुबह से पूरे शहर में घूम रहा है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लगातार लोगों को जानकारी दी जा रही है। पुलिस द्वारा लोगों से कहा गया है कि शनिवार और रविवार को अलर्ट जारी है और इसे देखते हुए पर्वतीय मार्ग की यात्रा को टाल दें। पंकज पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा भारी बारिश के दृष्टिगत जनपद के विभिन्न स्थानों एवं नदी-नालों के किनारे बसे स्थानीय निवासियों को सुरक्षा के दृष्टि से नदी-नालों के किनारे ना जाने की एडवाइजरी जारी की गई। जनपद के समस्त अधिकारी क्षेत्राधिकारी थाना प्रभारी चौकी प्रभारी पुलिस आपदा प्रबंधन टीम एवं SDRF टीम को मय आपदा उपकरणों के अलर्ट रहने हेतु निर्देशित किया गया है।

भारी बारिश के दृष्टिगत Nainital Police द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों एवं नदी-नालों के किनारे बसे स्थानीय निवासियों को सुरक्षा की दृष्टि से नदी-नालों के किनारे ना जाने की एडवाइजरी जारी की गई। आम जनमानस किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति एवं राहत/बचाव कार्य हेतु डायल 112। नैनीताल पुलिस नियंत्रण कक्ष -05942 235 847, 94111 12979 एवं आपदा कंट्रोल रूम नंबर 05942231179 में संपर्क कर तत्काल पुलिस सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)- नैनीताल हाईकोर्ट हुआ सख्त निर्देश, हल्द्वानी में हड़ताल पर गये सफाई कर्मियों को दिये ये निर्देश
To Top