Nainital-Haldwani News

नैनीताल पुलिस का नया प्लान, अब सिपाहियों के साथ वॉलंटियर संभालेंगे ट्राफिक का जिम्मा


Ad
Ad

नैनीताल: हर बार की तरह इस बार भी गर्मियों की छुट्टियों से ठीक पहले नैनीताल पुलिस और जिला प्रशासन खूब सक्रिय हो गया है। आपको बता दें कि गर्मियों की छुट्टियों में अनेकों राज्यों से घूमने के लिए लोग नैनीताल आते हैं। जिस वजह से ना सिर्फ नैनीताल बल्कि कुमाऊं के कई शहरों में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। हल्द्वानी में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलता है।

Ad
Ad

अब नैनीताल पुलिस ने ट्रैफिक को संभालने के लिए एक नया प्लान बनाया है। नैनीताल पुलिस 1 मई से ट्रैफिक यातायात का जिम्मा वालंटियर के हाथों देने जा रही है। इसके लिए पूरी रणनीति पुलिस प्रशासन द्वारा बना ली गई है। बता दें कि अब आम जनों को ट्रैफिक संभालने की जिम्मेदारी दी जाएगी। हालांकि इस दौरान पुलिसकर्मी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।

एसपी ट्रैफिक जगदीश चंद्र ने बताया कि 1 मई से सड़कों के व्यस्ततम चौराहों पर अब ट्रैफिक पुलिस के साथ वालंटियर भी नजर आएंगे। वह पुलिस सिपाहियों के साथ यातायात संभालेंगे। पुलिस लगातार जागरूक लोगों से वालंटियर बनने की अपील कर रही है। इन्हें चिन्हित कर लिया गया है। 2 दिन के प्रशिक्षण के बाद 1 मई से फील्ड में उतारा जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे अतिक्रमण हल्द्वानी, PWD ने 25 जेसीबी और 25 पोकलैंड मंगवाने की तैयारी शुरू की

एसपी ट्रैफिक ने यह भी बताया कि आने वाले पर्यटन सीजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में हल्द्वानी से लेकर नैनीताल तक पैदा होने वाली जाम की समस्या को कम करने का प्लान बनाया गया है। लिहाजा पुलिस द्वारा तैयार किए जाने वाले वॉलिंटियर्स ट्रैफिक पुलिस के साथ यातायात व्यवस्था को संभालेंगे। इतना ही नहीं वह चालान में भी मदद करेंगे। जो अच्छा काम करेगा उसे आगे चलकर कैप और आई कार्ड दिया जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top