Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में 50 सिटी बसों का संचालन होगा, बार-बार ऑटो बदलने की समस्या होगी दूर


हल्द्वानी: शहर व आसपास के क्षेत्रों के लिए शीघ्र ही लगभग 50 सिटी बसों का संचालन शुरू होगा। इससे यात्रियों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। सिटी बसों के लिए मार्गों का सर्वे कर लिया गया हैं। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत नेकुमाऊं मण्डल सम्भागीय परिवहन विभाग की समीक्षा में बताया कि सिटी बसें संचालित नहीं होने से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। ( City Bus in Haldwani)

रुद्रपुर के लिए भी होगा सर्वे

एक व्यक्ति काठगोदाम से आम्रपाली जाता है तो उस व्यक्ति को तीन स्टापेज बदलने पडते है। सिटी बसों के संचालन होने से स्टापेज बदलने की समस्या का निराकरण साथ ही ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। आयुक्त ने सम्भागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी को निर्देश दिये हैं कि सिटी बसों के मार्गों के चयन व अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कार्यवाही हो। इसके अलावा कुमाऊं आयुक्त ने बताया कि रूद्रपुर शहर में भी सिटी बसें रूटों पर चलाने हेतु सर्वे किया जायेगा। ( Traffic in haldwani)

जाम की समस्या कम हो सकती है

हल्द्वानी में केवल ऑटो या ई-रिक्शा का संचालन होता है। पूर्ण रूट पर कोई डायरेक्ट सेवा नहीं है। बार-बार ऑटो बदलना पड़ता है। बसों के संचालन के बाद वाहनों की संख्या कम हो जाएगी और ट्रैफिक भी कंट्रोल रहेगा क्योंकि जाम की समस्या पैदा नहीं होगी। हालांकि इसके लिए संबंधित विभाग को जनता से पब्लिक वाहन को अपनाने की अपील करनी होगी क्योंकि अब अधिकतर घरों में वाहन होता है और लोग अपने वाहन से बाजार या अन्य स्थानों में जाना पसंद करते हैं। सिटी बसों का संचालन बार-बार ऑटो बदलने की समस्या से छुटकारा दिला सकती है।

To Top