Nainital-Haldwani News

नैनीताल आए दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह, क्लास में जाकर याद किए पुराने दिन


नैनीताल: हमारी देवभूमि, हमारे पहाड़ों, हमारे प्रदेश के कोने कोने में जादू है। यही तो कारण है कि देश विदेश के बड़े बड़े कलाकार, बड़ी हस्तियां यहां आने से खुद को रोक नहीं पातीं। नैनीताल की झील भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। इस बार नैनीताल से ही अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले बड़े अभिनेता नसीरुद्दीन शाह सरोवर नगरी आए हुए हैं। उनकी पत्नी भी उनके साथ आई हैं।

बता दें कि बीते सोमवार को अपनी पत्नी रत्ना पाठक शाह के साथ दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह नैनीताल पहुंचे थे। गौरतलब है कि नसीरुद्दीन शाह ने नैनीताल के सेंट जोसफ कॉलेज से पढाई की थी। वह दसवीं की शिक्षा प्राप्त कर 1962 में सेंट जोसफ कॉलेज से पास आउट हुए थे। इसी क्रम में नैनीताल पहुंचने पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अपने स्कूल जाकर पुराने दिनों की यादें भी ताजा की।

एक्टर ने तकरीबन दो घंटे अपने कालेज में बिताए। उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल ब्रदर हेक्टर पिंटो और स्कूल के मैनेजर धर्मेंद्र शर्मा से भी बातचीत की। दोनों ने परिसर में भ्रमण कर स्कूल संबंधी जानकारी ली। शाह अपनी क्लास रूम में भी गए। विद्यालय के थिएटर में पहुंचकर उन्होंने अपने एक नाटक का संवाद भी याद किया। मैनेजर धर्मेंद्र शर्मा ने जानकारी दी और बताया कि इससे पहले 43 वर्ष पूर्व फिल्म मासूम की शूटिंग के दौरान भी वह इस विद्यालय में आए थे। उन्होंने स्कूल में काफी समय बिताया।

To Top