Champawat News

ALERT: भारी बारिश के कारण नेशनल हाईवे बंद, जिले के कई मकानों को खतरा

File Photo
Ad
Ad
Ad
Ad

चंपावत: शुक्रवार से लगातार हो रही बारिश अब रौद्र रूप लेने लगी है। पहाड़ों में बारिश का तांडव साफ नजर आ रहा है। बारिश के कारण चंपावत जिले में मुख्य मार्ग, 09 राष्ट्रीय राजमार्ग सहित विभिन्न सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। बता दें कि 09 राष्ट्रीय राजमार्ग बेलखेत से चंपावत तथा लोहाघाट से घाट के मध्य विभिन्न स्थानो में मार्ग मलबाआने से बंद हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार भारी बारिश की वजह से विभिन्न स्थानों में कई आवासीय भवन भी खतरे की जद में आ गए हैं। चंपावत मुख्यालय में ही दो मंजिलें भवन की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे भवन को खतरा पैदा हो गया है। जिला आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना अनुसार 09 राष्ट्रीय राजमार्ग में बनलेख से ककराली गेट सड़क मार्ग पूर्ण रूप से बंद किया गया है।

प्रशासन द्वारा अलग अलग स्थानों में मशीनों के साथ ही मैनपावर तैनात की गई है। लगातार मार्ग को खोले जाने का कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने सभी विभागों को अलर्ट में रहने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की प्राकृतिक घटना पर तत्काल आपदा कंट्रोल रूम को अवगत कराएं जाने की भी अपील जनता से की है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में युवक की लाश दो टुकड़ों में मिली, पुलिस को एक NOTE भी मिला
To Top