Business Live

अडानी ग्रुप के शेयर्स फिर उछाल के साथ खुले, क्या निवेशकों का लौट रहा है विश्वास


नई दिल्ली: शेयर बाजार में अडानी समूह के शेयर्स बढ़ते दिख रहे हैं। मंगलवार को भी शेयर बाजार अडानी समूह को राहत देते हुए खुला। अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर में 18.63% की तेजी देखी गई और वो 2,759.45 रुपये पर पहुंचा।

वहीं अडानी पोर्टस ( Adani Ports ) में भी 7.66 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई और एक शेयर का 785.65 तक पहुंचा। जबकि 23 मई को लगातार दूसरे दिन अडानी समूह के शेष शेयरों में 5-10% का ऊपरी सर्किट लगा।

पोर्ट-टू-पावर समूह की प्रमुख कंपनी, अडानी एंटरप्राइजेज (NS:ADEL) ने बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी50 पर भी लाभ किया। पिछले दो सत्रों में मेगा-कैप स्टॉक 39.5% बढ़ गया है।

अडानी ग्रीन एनर्जी (NS:ADNA), अडानी पावर (NS:ADAN), अडानी ट्रांसमिशन (NS:ADAI) और अडानी टोटल गैस (NS:ADAG) के शेयर 5% अपर सर्किट में बंद थे, जबकि अडानी विल्मर ( NS:ADAW) ने 10% अपर सर्किट मारा और सुबह 10:20 बजे 481.9 रुपये पर 8.5% की बढ़ोतरी पर था।

इसके अलावा, अडानी समूह के नेतृत्व वाले स्टॉक एसीसी (एनएस:एसीसी), अंबुजा सीमेंट्स (एनएस:एबीयूजे) और एनडीटीवी (एनएस:एनडीटीवी) में मंगलवार को भी बढ़त हुई, जिसमें एनडीटीवी पर 5% का अपर सर्किट लगा।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेषज्ञ समिति द्वारा अडानी शेयरों की जांच हुई थी। अभी तक मूल्य हेरफेर के आरोप सही साबित नहीं हुए है। सेबी द्वारा दी गई जानकारी के बाद निवेशक दोबारा अडानी शेयर्स की तरफ रुख करने लगे हैं।

To Top