कोरोना वायरस का बढ़ा प्रकोप, सरकार ने इन 14 प्राइवेट अस्‍पतालों को पूरी तरह से कोव‍िड अस्‍पताल बनाया

0
1082

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने टेंशन पैदा कर दिया है। अब तो पौने दो लाख केस सामने आने लगे हैं। कई जिलों में लॉकडाउन घोषित हो गया है, दिल्ली के हालात मुंबई से ज्यादा खराब हो गए हैं। दिल्ली सरकार अब मरीजों के इलाज पर जोर दे रही है। ऐसे में बड़ा फैसला ले लिया गया है। दिल्ली के 14 प्राइवेट अस्‍पतालों को पूरी तरह से कोव‍िड अस्‍पताल बना दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा निर्देश दे दिए गए हैं। उन्‍होंने अधिकारियों से कहा है कि कुछ सरकारी एवं निजी अस्पतालों को पूरी तरह कोविड-19 अस्पतालों में तब्दील किया जाए ताकि मरीजों का इलाज हो पाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिस्तरों की संख्या पिछले वर्ष नवंबर जितनी होनी चाहिए जब कोविड-19 अपने चरम पर था।

सीएम ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह अस्पतालों में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के लिए बिस्तर की संख्या में बढ़ोतरी करे। बता दें कि दिल्लीमें कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब एक दिन में 10 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह घरों के अंदर रहे। केवल जरूरत के लिए ही घरों से बाहर निकले।

केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोविड-19 के फिलहाल 1090 बिस्तर उपलब्ध हैं जबकि नवंबर में चार हजार बिस्तर थे। कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार सतर्क है और सभी जरूरी कदम उठा रही है।

इन 14 प्राइवेट अस्‍पतालों को कोव‍िड अस्‍पताल घोष‍ित क‍िया गया है, यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट


1-इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल
2-सर गंगा राम अस्पताल3-होली फैमिली हॉस्पिटल
4-महाराजा अग्रसेन अस्पताल, पंजाबी बाग
5- मैक्स एसएस अस्पताल, शालीमार बाग
6- फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग
7- मैक्स स्मार्ट सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल
8- वेंकटेश्वर अस्पताल
9- श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट
10.जयपुर गोल्डन अस्पताल
11. माता चनन देवी अस्पताल
12. पुष्पावती सिंघानिया अनुसंधान संस्थान (PSRI)
13. मणिपाल अस्पताल, दिल्ली
14. सरोज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here