Viral

राम आएँगे भजन की गायिका स्वाति मिश्रा पूरे विश्व में छा गई, गजब का रिपॉस मिला

Ram Aaenge Bhajan Singer: Swati Mishra: 22 जनवरी को भगवान राम के स्वागत में पूरा देश राम आएँगे गीत गुनगुना रहा है। जितने उत्साहित सभी भारतीय प्रभु राम के स्वागत के लिए हैं उतने ही राम आएँगे गीत से प्रसन्न भी नज़र आ रहे हैं। तो क्या आप नहीं जानना चाहते कि यह राम आएँगे गीत किसने लिखा और आज के दिन इसे पूरा भारत भजन के रूप में क्यों गा और सुन रहा है?

“राम आएँगे तो अंगना सजाऊंगी, दीप जलाके दीपावली मैं मनाऊंगी” जितनी सुंदर यह पंक्तियाँ हैं उतनी ही मधुर आवाज़ में स्वाति मिश्रा ने इस गाने को गाय है। जी हाँ यह गाना स्वाति मिश्रा ने गाय है जिसे पूरे भारत से प्यार मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी भी इस गाने को अपने ट्विटर (X) अकाउंट से ट्वीट कर तारीफ कर चुके हैं। आपको बता दें कि स्वाति मिश्रा मूल रूप से बिहार के सारण जिले के सदर प्रखंड के माला गांव की रहने वाली हैं। स्वाति के माता-पिता और भाई-बहन छपरा में रहते हैं। इन दिनों स्वाति मुंबई में गायिका के रूप में अपना करियर बना रही हैं।

स्वाति के गए इस भजन पर अब तक 6 करोड़ से ज़्यादा व्यूज आ चुके हैं। उनके यूट्यूब सब्सक्राइबर की संख्या 334K है। जब स्वाति से उनके वायरल गाने, लोगों से मिल रहे अमूल्य प्यार और उनकी कमाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी कमाई के बारे में कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया। जब उनसे पूछा गया कि ‘करोड़पति बनकर आपको कैसा लग रहा है?’ तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि ‘अभी मैं करोड़पति से एक कदम पीछे हूँ।’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वाति अभी केवल यूट्यूब और इंस्टाग्राम से पैसे कमाती हैं। वो हर महीने 5-6 लाख रुपये कमाती हैं।

लेकिन जो प्यार उन्हें भारत की जनता से मिल रहा है उसकी कोई तुलना नहीं है। पूरा देश भगवान राम के स्वागत में एक ही गीत गनगुना रहा है और यही एक कलाकार की सबसे बड़ी सफलता होती है। भारत की जनता और भगवान राम के आशीर्वाद से स्वाति मिश्रा की कला का सफल होना हर कलाकार के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।

To Top
Ad