Nainital-Haldwani News

उत्तराखंड: वन दरोगा नव्या पांडे ने अबूधाबी में देश के लिए जीता पदक


Navya Pandey Haldwani: Ju-Jitsu Championship Abu Dhabi: India Bronze in AbuDhabi: Haldwani Success Story:

देवभूमी उत्तराखण्ड को खेल क्षेत्र में लगातार मिल रही सफलता विश्व पटल पर भारत का मान बढ़ा रही है। क्रिकेट, बॉक्सिंग के बाद अब एक और उभरते हुए खेल जु-जित्सु में भी यहां के युवा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य ओर राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में उत्तराखण्ड के नाम पहले भी कई सफलता रह चुकी हैं। अब सफतलताओं का यह सिलसिला विदेशों तक पहुंच चुका है। जी हां ,उत्तराखण्ड की सफलता में एक और अध्याय जोड़ने वाली और कोई नहीं बल्कि उत्तराखण्ड की ही एक होनहार बेटी है। सच में महिलाओं का बढ़ता हौसला और उन्हें मिल रही सफलता सभी के लिए गर्व का विषय है।

विदेशी जमीन पर लहराया तिरंगा

हम बात कर रहे हैं जिला नैनीताल के हल्द्वानी शहर की रहने वाली नव्या पांण्डे की। बता दें कि नव्या जु-जित्सु खिलाड़ी होने के अलावा वन विभाग में दरोगा भी हैं। नव्या को यह उपलब्धि अबूधाबी में आयोजित जु-जित्सु प्रतियोगिता में मिली है। नव्या ने भारत को इस प्रतायोगिता में कांस्य पदक जिताकर विदेशी जमीन पर तिरंगा लहराया है। नव्या इससे पहले भी जु-जित्सु में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इस बार भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मिली सफलता पर नव्या बहुत खुश हैं। उनकी इस सफलता पर कई प्रबुद्धजनों ने उनहें शुभकामनाएँ दी हैं।

खेल अधिकारियों ने दी बधाई

जु-जित्सु एसोसिएसन ऑफ इंडिया के महासचिव विनय जोशी ने भी नव्या की उपलब्धी पर खुशी जताई है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आबूधाबी में चल रही 8वीं एशियाई प्रतियोगिता में नव्या ने महिला वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया है। खुशी के इस अवसर पर सहायक निदेशक खेल रशिका सिद्दीकी, जिला क्रिड़ाधिकारी वरुण बेलवाल आदि ने भी नव्या को शुभकामनाएं दी हैं। खेल अधिकारियों के साथ-साथ सभी परिचितों एवं रिशतेदारों ने भी इस अवसर पर उन्हें व उनके परिवार को हार्दिक शुभकामनाएँ दी हैं। हल्द्वानी के साथ-साथ पूरे देश का नाम रौशन करने वाली नव्या को हल्द्वानी लाइव की तरफ से भी हार्दिक शुभकामनाएं।

To Top