Dehradun News

देहरादून एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए नई सुविधा, 13 जून से शुरू होंगे दो एयरोब्रिज


Dehradun news: Dehradun airport: देहरादून एयरपोर्ट से प्रतिदिन हजारों यात्री हवाई यात्रा करते हैं। दून से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। देहरादून एयरपोर्ट के दो एयरोब्रिज तैयार हो गए हैं। आगामी 13 जून को यह एयरोब्रिज सभी यात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे। यह एयरोब्रिज यात्रियों की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए बनाएं गए हैं। यात्री अब सीधे टर्मिनल से विमान तक आसानी से पहुंच सकेंगे। ( Two airbridge at dehradun airport will start from 13th june )

13 जून से शुरू किया जाएगा एयरोब्रिज

देहरादून एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर चार एयरोब्रिज बनाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। जिसमें से दो एयरोब्रिज को डायरेक्टर जनरल ऑफ़ सिविल एविएसन डीजीसीए से मंजूरी मिल गई है। और इन दोनों ब्रिजों को आगामी 13 जून से यात्रियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। एयरपोर्ट पर लगभग 460 करोड रुपए की लागत से नया टर्मिनल भवन बनाया गया है। जिसका लोकार्पण इसी वर्ष 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया था। इसमें फेज टू बिल्डिंग के साथ ही चार एयरोब्रिज बनाने का कार्य शुरू किया गया था। जिसके चलते डीजीसीए की टीम ने निरीक्षण करने के बाद चार में से दो एयरोब्रिज को मंजूरी दे दी है। ( Approval to airbridge at dehradun airport )

यात्रियों को होगी आसानी

देहरादून एयरपोर्ट पर बने एयरोब्रिज की सुविधा सिर्फ बड़े विमानों के लिए होगी हालांकि दून एयरपोर्ट से अधिकतर यात्री बड़े विमानों से ही यात्रा करते हैं लेकिन कुछ छोटे या एटीआर विमान तक आवाजाही करने के लिए यात्रियों को पैदल या बस से ही आवाजाही करनी होगी। क्योंकि एयरोब्रिज को चार्टर्ड या छोटे विमानों से नहीं जोड़ा जा सकता है। फिलहाल 13 जून को दो एयरो ब्रिज को शुरू किया जाएगा। लेकिन शेष दो एयरोब्रिज को भी मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही इन्हें भी शुरू कर दिया जाएगा। जिससे यात्रियों को एयरपोर्ट से विमान तक जाने के लिए काफी आसानी होगी। ( Passengers will reach directly from terminal to plain )

To Top