Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में नया प्लान, अवैध रूप से बने प्रतिष्ठानों को नोटिस और सील करने की तैयारी

हल्द्वानी: जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर अब प्राधिकरण की संयुक्त टीम ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के सर्वेक्षण का कार्य शुरू कर दिया है, जिसमें प्रतिष्ठान स्वामियों के नशे से लेकर पार्किंग को लेकर अब विस्तृत सर्वे किया जा रहा है। प्राधिकरण ने 120 प्रतिष्ठानों का सर्वे किया है और यह सर्वेक्षण अब रोजाना होगा, लिहाजा अवैध रूप से बने प्रतिष्ठानों को नोटिस और सीलिंग की प्राधिकरण द्वारा बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

3.12.2023 व 4.12.2023 को जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की संयुक्त टीम द्वारा जिलाधिकारी के आदेश पर काठगोदाम से तिकोनिया तक नैनीताल रोड में स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों का विस्तृत सर्वे किया गया, जिसमें प्रतिष्ठान स्वामियों को अपने स्वीकृत मानचित्र प्रस्तुत किए जाने हेतु आदेशित किया गया है।

आने वाले दिनों मे भी सर्वे जारी रहेगा। वर्तमान तक 120 प्रतिष्ठानों का सर्वे कर लिया गया है, जिन प्रतिष्ठानों मे पार्किंग प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है, उन्हे नोटिस भेजने व सीलिंग की कार्यवाही भी की जायेगी। पुलिस प्रशासन द्वारा भी उन प्रतिष्ठानों पर भी कार्रवाई की जाएगी जिनमें पार्किंग होने के बावजूद भी गाड़ियां सड़क पर खड़ी की जा रही है l

To Top
Ad