Nainital-Haldwani News

नैनीताल में बाइक-स्कूटी की एंट्री बैन, होटल बुक नहीं होने पर भी होगी परेशानी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नए साल के जश्न के लिए सैलानियों का जमावड़ा नैनीताल में लगता है। पार्किंग से लेकर ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा होती है। पुलिस के लिए इससे निपटना चुनौतीपूर्ण रहता है। नैनीताल में दवाब के कम करने हेतु पुलिस ने बड़ा फैसला किया है। 31 दिसंबर और एक जनवरी को दोपहिया वाहनों को नैनीताल में एंट्री नहीं मिलेगी। इस व्यवस्था शुक्रवार शाम से ही लागू कर दिया गया है। नैनीताल के स्थानीय लोगों को पहचान पत्र दिखाने पर नगर में एंट्री की अनुमति होगी।

इसके अलावा कार से नगर पहुंचने वालों के लिए भी प्लान निर्धारित किया गया है। पार्किंग स्थल फुल होने पर कार से आ रहे पर्यटकों को भी नैनीताल में प्री-बुकिंग के आधार पर ही एंट्री मिलेगी। वहीं पार्किंग फुल होने पर उन्हें वैकल्पिक पार्किंग में वाहन खड़ा करना पड़ेगा और फिर शटल सेवा के माध्यम से नगर में जाना होगा। व्यवस्था हेतु पुलिस ने शहर को चार जोन में बांटा है और प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

इस पर एसपी डॉ जगदीश चंद्र ने कहा कि पार्किंग फुल हो जाने के बाद होटलों में प्री-बुकिंग करने वाले पर्यटक वाहनों को ही शहर में एंट्री मिलेगी। उन्हें रूसी बाइपास पर पर्यटक वाहनों को पार्क कर शटल से शहर भेजा जाएगा। दोपहिया वाहनों को दो दिन नगर में एंट्री नहीं मिेलेगी। ये नियम बाहरी पर्यटकों के साथ ही स्थानीय पर्यटकों के लिए भी लागू रहेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि रोजमर्रा आवाजाही करने वाले कार्मिकों और अन्य लोगों के लिए नगर में जाने दिया जाएगा। हुड़दंग करने वाले लोगों पर पुलिस की खास नजर रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बाइक से घर जा रहे दो भाइयों की मौत, सामने आई पूरी कहानी
To Top