Sports News

कोलकत्ता टेस्ट याद है ना… वैसा ही हाल न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड का कर दिया

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में एक रन से हराया। इसके साथ ही टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटी है। इंग्लैंड को जीत के लिए 258 रनों की जरूरत थी लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने उनकी एक ना चली। इंग्लैंड की पूरी टीम 256 रनों पर ऑल आउट हो गई।

बता दें कि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को फॉलोओन दिया था और वहां से मैच हराना उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं है। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को साल 1993 में एक रन से हराया था। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दो बार ही ऐसा हुआ है जब कोई टीम एक रन से मैच हारी हो।

मैच का हाल जाने तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड के लिए जो रूट और हैरी ब्रूक ने 302 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति पर ला दिया। रूट 153 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, ब्रूक 186 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान स्टोक्स ने 27 रन बनाए। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 435 रन बनाकर घोषित की। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 209 रन बना पाई। कप्तान साउदी ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए।  इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को फॉलोअन दे दिया।

न्यूजीलैंड ने फॉलोऑन के बाद अच्छी बल्लेबाजी की। कॉन्वे और लाथम ने पहले विकेट के लिए 149 रन जोड़े।  लाथम 83 और कॉन्वे 61 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद केन विलियम्सन ने 132 रन बनाए। वहीं टॉम ब्लंडेल ने 90 रन की पारी खेल न्यूजीलैंड को 483 रनों पर ला दिया। चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 258 रन का लक्ष्य था लेकिन अंग्रेजी बल्लेबाज एक रन से पीछे रह गए। केन विलियम्सन मैन ऑफ द मैच रहे तो वहीं इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द सीरीज़ रहे। फॉलोअन देने के बाद भी इंग्लैंड हार गया और भारतीय फैंस इन मुकाबलों को साल 2000 के कोलकत्ता टेस्ट से जोड़ रहे हैं, जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोअन मिलने के बाद हराया था।

To Top
Ad