Uttarakhand News

उत्तराखंड के युवा साथी ध्यान दें,NIOS ने कई पदों पर निकाल दी है भर्तियां


उत्तराखंड के युवा साथी ध्यान दें,NIOS ने कई पदों पर निकाल दी है भर्तियां,जानें डिटेल्स

देहरादून: जिन युवाओं को सरकारी नौकरी की तलाश है। उनके लिए एक बहुत अच्छी खबर है। दरअसल एनआईओएस में भर्तियां निकली हैं। लाजमी है कि बीते कुछ समय में उत्तराखंड के युवाओं के लिए लगातार सरकारी नौकरी के मौके आ रहे हैं। यह मौका एनआईओएस की तरफ से मिल रहा है। बता दें कि ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 115 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है।

कोरोना काल के कारण उत्तराखंड में कई सरकारी नौकरियों में भर्ती लेट आई। कई में शुरू हुई तो परिणाम लेट रहा या प्रक्रिया लेट हो गई। मगर अब सब पहले से बेहतर है। इसलिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से लेकर लोक सेवा आयोग, सभी लगातार युवाओं के लिए भर्तियां निकाल रहे हैं। इसी क्रम में एनआईओएस ने भर्तियां निकाली हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक सहायक, ईडीपी सुपरवाइजर, शैक्षिक अधिकारी सहित अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जानकारी के अनुसार कुल 115 रिक्त पदों को भरा जाना है। ऐसे में उन युवाओं को जल्द ही आवेदन भरने की जरूरत है जो इसके इंतजार में बैठे थे।

यह भी पढ़ें 👉  भारत में ओमिक्रोन के दो मामले सामने आए, फिलहाल नहीं मिले हैं कोई गंभीर लक्षण

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु nios.ac.in पर जाना होगा। यहां पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। बता दें कि 10 अक्टूबर तक ही ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-नैनीताल में बारिश से बढ़ी सर्दी, अगले पांच दिन पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी के आसार

आवेदन शुल्क की बात करें तो ग्रुप ए के पदों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 तय किया गया हैं। जबकि ग्रुप डी और सी के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ग्रुप ए के पदों के लिए 250 और ग्रुप सी के पद के लिए 150 रुपए रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है। आप भी अगर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वेबसाइट पर जा कर सकते हैं।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top