Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के नीतीश बिष्ट बने SSB में सब इंस्पेक्टर, पिता भी कर चुके हैं देश सेवा

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: सेना में जाने का सपना देवभूमि के अधिकतर युवा देखते हैं। इस सपने को पूरा करने में जो मेहनत लगती है, उससे हम सभी वाकिफ हैं। देश सेवा करने का सपना निष्ठा, मेहनत, अनुशासन से पूरा होता है। हल्द्वानी का एक लाल इस सपने को जी रहा है। हल्द्वानी के नीतीश बिष्ट एसएसबी में सब इंस्पेक्टर बन गए हैं।

चांदनी चौक, घुड़दौड़ा के वर्तमान निवासी नीतीश बिष्ट का जन्म भी हल्द्वानी में हुआ है। हालांकि वह मूल रूप से अल्मोड़ा से जुड़े हुए हैं। नीतीश के पिता शिवराज सिंह बिष्ट भी पूर्व में सीआरपीएफ में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उनकी माता तुलसी बिष्ट गृहिणी हैं। नीतीश बिष्ट तीन नवंबर को श्रीनगर (गढ़वाल) में हुई पासिंग आउट परेड के बाद एसएसबी में सब इंस्पेक्टर बन गए हैं।

बता दें कि साल 2018 में एसएससी द्वारा आयोजित कराई गई सशस्त्र सीमा बल सब इंस्पेक्टर परीक्षा में नीतीश ने पूरे देश में 108वां स्थान प्राप्त किया था। इसके बाद अब पासिंग आउट परेड में वह सब इंस्पेक्टर बन गए हैं। नीतीश की पढ़ाई हल्द्वानी के बिड़ला स्कूल से ही पूरी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर में हैरान करने वाला मामला, 100 रुपए की उधारी के पीछे दोस्त की हत्या

हल्द्वानी लाइव के साथ खास बातचीत में नीतीश ने बताया कि उनका बचपन से ही देश की सेवा करने का सपना था। आखिरकार अब मेहनत रंग लाई है। इसका पूरा श्रेय नीतीश ने अपने माता-पिता को दिया है। नीतीश के परिवार जनों में खुशी की लहर है। बता दें कि उनकी पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश में है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top