Uttarakhand News

100 दिन बाद उत्तराखंड में आई हैप्पी न्यूज, कोरोना से मौत का एक भी मामला नहीं…



देहरादून: कोरोना वायरस मेडिकल बुलेटिन में एक राहत पूरे उत्तराखंड ने देखी। राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस के चलते मौत का कोई भी मामला सामने नहीं आया। इससे पहले 28 मार्च को प्रदेश में मौत का मामला सामने नहीं आया था। उत्तराखंड में लगभग सौ दिन के बाद ऐसा हुआ है। बुधवार को उत्तराखंड में 77 कोरोना वायरस के मामले सामने आए और 104 कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों ने इस महामारी को हराया।

राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 340959 हो गई है। नअब तक 326147 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 1506 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश की रिकवरी दर 95.66 प्रतिशत और संक्रमण दर 5.98 प्रतिशत दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  शहीद जनरल बिपिन रावत ने बदली भारतीय सेना की तस्वीर,कुछ इस तरह हुई थी सेना में एंट्री

देहरादून जिले में 14, हरिद्वार में 13, नैनीताल व रुद्रप्रयाग में 10-10, पिथौरागढ़ में नौ, ऊधमसिंह नगर में पांच, चमोली में चार, चंपावत व पौड़ी में तीन-तीन, टिहरी और अल्मोड़ा में दो-दो, बागेश्वर व उत्तरकाशी जिले में एक-एक संक्रमित मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने ओखलकाण्डा को दी करोड़ों की सौगात, मोटर मार्ग और स्कूलों की बदलेगी तस्वीर

वहीं कोरोना वायरस की तीसरी लहर के अनुमान को लेकर उत्तराखंड सरकार तैयार है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह ने कहा कि निजी हॉस्पिटलों में इलाज की पूरी व्यवस्था कर दी गई है। स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने का काम किया जा रहा है। कोरोना वायरस के इलाज के लिए अटल आयुष्मान गोल्डन कार्ड में आ रही दिक्कत को भी जल्द दूर किया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी को निर्देश दिए।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top