Uttarakhand News

उत्तराखंड में 30 जून तक रहेगी सख्ती! नए अपडेट में सामने आई कई बातें


Ad
Ad

हल्द्वानी: कोरोना वायरस के मामले पहले से कम हुए हैं। लोगों को उम्मीद है कि कोरोना वायरस के चलते लागू Curfew के तीसरे चरण के बाद थोड़ी राहत मिलेगी। केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकारों से कहा है कि 30 जून तक कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती बरती जाए।

Ad
Ad

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की ओर से जारी पत्र जारी किया गया है। बता दें कि गृह मंत्रालय ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जोन को लेकर 25 अप्रैल को दिशानिर्देश जारी किए गए थे, जिसे फॉलो करने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में थोड़ी कमी सामने आई है। माना जा रहा है कि सरकार को एक्टिव केस की संख्या कम होने का इंतजार है। उसे कम करने के लिए 30 जून तक सख्ती लागी रहेगी। कंटेनमेंट जोन पर जिला प्रशासन की पैनी नजर बनी रहेगी। कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन फैसला ले सकता हैं, इसकी छूट उन्हें मिली है। फिलहाल उत्तराखंड में 435 कटेंनमेंट जोन हैं। यह आंकड़े 27 मई 2021 को जारी मेडिकल बुलेटिन में सामने आए थे।

इसके अलावा पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने इशारा किया है कि प्रदेश में कोविड कर्फ्यू के चलते कोरोना का ग्राफ तेजी से गिर रहा है। इससे कोरोना की चेन लगभग टूट चुकी है। प्रदेश सरकार एक जून के बाद Curfew को हटाने पर विचार कर सकती है। 

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top