Ad
Uttarakhand News

फिर ताज़ा हुए रैणी आपदा के ज़ख्म, एक साल बाद टनल से मिला नर कंकाल

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

चमोली: साल 2021 में चमोली के रैणी में आई आपदा को एक साल से भी अधिक समय बीत चुका है। मगर वो दुखद घड़ी आज भी सबको याद है। अब वहां एक टनल से नर कंकाल मिलने के साथ ही एक बार फिर आपदा के ज़ख्म ताज़ा हो गए हैं। बता दें कि ईंटेक टनल से एक मानव अवशेष बरामद हुआ है। जिसकी पहचान के लिए ज़द्दोजहद जारी है।

गौरतलब है कि विज्ञानियों के मुताबिक करीब 5600 मीटर की ऊंचाई पर स्थित रौंथी पर्वत से हिमखंड टूटकर रौंथी गदेरे में आने से आई आपदा में 206 लोग लापता हो गए थे। जिनमें से अब तक 89 के शव बरामद हो गए हैं और 52 की शिनाख्त हुई है। अब एचसीसी कंपनी के एडमिन मैनेजर अंबा दत्त भट्ट के अनुसार कितपोवन स्थित ईंटेक टनल में मानव अवशेष मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड महिला पुलिस कर्मी का टी-20 टीम में चयन, पहले कप्तानी भी कर चुकी हैं प्रीति भंडारी

जिसकी सूचना पर पुलिसकर्मियों ने टनल के कोने से 600 मीटर अंदर एक मानव शव अवशेष बरामद किया। टनल से बाहर निकाला गया अवशेष मानव शरीर का कंकाल है। जो कि बिना सिर और पैर के है। शरीर पर भूरे रंग की फटी जैकेट से शिनाख्त में आसानी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के पर्वतीय जिले मांगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, सुझाव मांगने के काम ने पकड़ी रफ्तार

हालांकि फिलहाल वक्त तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। जानकारी के अनुसार सीआईएसफ गेट के पास अस्थाई मोर्चरी के फ्रीजर में रखे गए मानव अवशेष के पंचायतनामे की कार्यवाही जारी है। डीएनए सैंपल लिया जा रहा है। जिससे शिनाख्त करने में ज्यादा वक्त ना लगे।

Join-WhatsApp-Group
To Top