Uttarakhand News

हवाई यात्रा में भी मिलेगा उत्तराखंड का पहाड़ी भोजन, एक हामी से हर कोई खुश


हल्द्वानी। वर्तमान में देश से लेकर विदेश तक उत्तराखंड के स्वादिष्ट एवं पौष्टिक व्यंजनों की धूम मची हुई है। जहां नए नए ग्लोबल स्टार्टअप प्रदेश के पहाड़ी स्वाद को विश्व भर की ज़ुबान पर लाने का प्रयास कर रहे है। तो वहीं अब उत्तराखंड सरकार भी इस मुहिम से जुड़ती हुई नजर आ रही है।

सोमवार को उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने राजीव गांधी भवन, नई दिल्ली स्थित केंद्रिय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनके कार्यालय में पहुंचकर मुलाकात की। जिस दौरान सतपाल महाराज ने केंद्रिय मंत्री से प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की आवश्यकता एवं स्थानीय फ्लाइटों में उत्तराखंड के व्यंजन परोसे जाने का अनुरोध किया।

मुलाकात के दौरान सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड सदैव से ही उत्तर भारत में पर्यटन, योग एवं आस्था का प्रमुख केन्द्र रहा है। जिस कारण देश-विदेश के हर एक कोने से पर्यटकों का आवागमन हमेशा ही बना रहता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए राज्य में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की बेहद आवश्यकता है। महाराज ने बताया कि इसके लिए एक स्थान पर 1200 हेक्टेयर और दूसरे स्थान पर 1100 हेक्टेयर भूमि का चयन पहले ही किया जा चुका है।

चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के दोनों ही प्रस्तावों पर सहमति जताते हुए अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट स्थापित करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया की जानकारी दी और साथ ही स्थानीय व्यंजनों की एक सूची की भी मांग की, ताकि इस पर आगे कार्यवाही की जा सके।

To Top