Election Talks

उत्तराखंड में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटाई जाएगी प्रधानमंत्री मोदी की फोटो



नई दिल्ली: पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बीते रोज़ भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड, यूपी समेत सभी पांच राज्यों में चुनावों की तिथि घोषित कर दी। उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान निर्धारित किए गए हैं। लेकिन आचार संहिता लगने के साथ एक बड़ी खबर भी आई है। वो ये कि अब इन पांच राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Covid vaccination certificate) से पीएम मोदी की फोटो को एडिट कर हटाया जाएगा।

Ad

दरअसल सभी चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है। जिसके बाद इन राज्यों के तमाम शहरों से होर्डिंग व पोस्टर हटने लगे हैं। इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की फोटो का कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्वास्थ मंत्रालय द्वारा Co-WIN ऐप से फिल्टर लगाकर पीएम मोदी की फोटो को हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

शनिवार को निर्वाचन आयोग (Indian Election Commission) ने घोषणा की और बताया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मणिपुर, पंजाब और गोवा में दस फरवरी से सात मार्च तक विधानसभा चुनाव होंगे। सात चरणों में इन चुनावों का आयोजन होना है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता सरकार, उम्मीदवार और राजनीतिक पार्टियों के लिए लागू हो गई हैं। इसलिए पीएम की फोटो वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाई जानी है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने सुमित हृदयेश को दी हल्द्वानी सीट पर हैट्रिक जमाने की जिम्मेदारी ...

पीटीआई की रिपोर्ट (According to a PTI report) के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय पीएम मोदी की फोटो को सर्टिफिकेट से हटाने के लिए एडिटिंग फिल्टर का इस्तेमाल करेगा। गौरतलब है कि बीते सात मार्च में पार्टियों ने इस बात का विरोध किया था कि विधानसभा चुनावों के दौरान भी पीएम की फोटो सर्टिफिकेट पर क्यों है। जिसके बाद इन मांगों पर विचार कर चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की फोटो आचार संहिता के दौरान नहीं लगाने का आदेश दिया था।

To Top