Uttarakhand News

डीजीपी अशोक कुमार ने उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को दिया नए साल का तोहफा

उत्तराखंड DGP: हर हाल में अगस्त तक शुरू होगी 2500 कांस्टेबल व 130 एसआई पदों पर भर्ती
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: पुलिसकर्मियों को नए साल से पहले डीजीपी अशोक कुमार ने तोहफा दिया है। पुलिसकर्मियों को अब परिवार के सदस्यों के जन्मदिन और शादी की सालगिरह मनाने की छुट्टी मिलेगी। डीजीपी अशोक कुमार ने छुट्टी को तत्काल मंजूर करने के निर्देश जारी किए हैं। शनिवार को आयोजित के संवाद में उन्होंने ये निर्देश दिए जहां पुलिसकर्मियों ने उनके साथ अपनी समस्याएं भी बताईं। पुलिस मंथन कार्यक्रम के तहत आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में 136 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

पुलिस लाइन में डीजीपी के साथ संवाद में डीएसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एएसआई, हेड कांस्टेबल और सिपाहियों ने हिस्सा लिया। इन अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुलिसिंग को बेहतर करने के सुझाव भी दिए। साथ ही समस्याओं के निस्तारण की कार्ययोजना भी बताई।

कार्यक्षमता कैसे सुधारें, व्यवहारिक कठिनाइयों, उसमें बदलाव की जरूरत, प्रशिक्षण, कल्याण, कार्मिक संबंधी मुद्दों पर बात की गई। छुट्टी हेतु चर्चा के दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि आकस्मिक छुट्टी के प्रार्थनापत्र व्हॉट्सएप पर भी दिए जा सकते हैं। विचार करने के बाद छुट्टी पुलिसकर्मी को दी जाएगी। पुलिसकर्मी परिवार में जन्मदिन, शादी की सालगिरह आदि जो आकस्मिक छुट्टी वह मांगते थे उसकी जरूरत अब नहीं होगी। उन्हें परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए छुट्टी तत्काल होगी। 

यह भी पढ़ें 👉  जौलीग्रांट-पंतनगर को अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाएंगे,CM बोले उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है
To Top