Nainital-Haldwani News

पंतनगर विश्वविद्यालय की प्रगति पंडित की मेहनत रंग लाई, बेटी ने लाखों की नौकरी पाई


हल्द्वानी: पंतनगर विश्वविद्यालय के छात्र और छात्राओं ने सफलता पाकर हमेशा ही अपने परिवार और विवि का नाम रौशन किया है। इस बार एक और अच्छी खबर मिली है। पंतनगर विश्विद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय के लगातार प्रयास के बाद यहां के छात्र-छात्राओं का नामी कंपनियों में चयन हुआ है।

बता दें कि लालकुआं वार्ड नंबर 6 निवासी पत्रकार भावनाथ पंडित की बेटी प्रगति पंडित का नाम भी इन छात्रों की लिस्ट में शामिल।है। प्रगति पंडित बचपन से ही पढ़ने में होनहार रही है। बेटी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा इंटरमीडिएट तक राजकीय बालिका कॉलेज गोरापड़ाव से की है।

जबकि बीएससी हॉर्टिकल्चर पौड़ी जिले के वीरचंद गढ़वाली हॉर्टिकल्चर कॉलेज से शिक्षा ग्रहण कर रही है। प्रगति इस वर्ष पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय से एमएससी फाइनल वर्ष की छात्रा है। वर्तमान में जेनेटिक प्लांट एंड ब्रीडिंग से रिसर्च कर रही है। प्रगति पंडित के पिता भावनाथ पंडित ईटीवी भारत हल्द्वानी के संवाददाता तथा कुमाऊं प्रभारी हैं।

गौरतलब है कि कंपनी मैसर्स वीएनआर सीड्स प्राइवेट लिमिटेड छत्तीसगढ़ में विश्वविद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय में साक्षात्कार के आधार पर तीन विद्यार्थियों, प्रगति पंडित (एमएससी. जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग), अरविंद चौहान एवं सोलानी गौरव (पीएचडी. जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग) का चयन किया गया। प्रशिक्षण के बाद उन्हें 5.लाख 40- से 7.लाख 20 हजार प्रतिवर्ष देय होगी।

To Top