Uttarakhand News

उत्तराखंड में मौसम बदलेगा अपनी चाल, इन दो दिन बारिश होने से गर्मी से आपको मिलेगा आराम


Uttarakhand news: Weather news: उत्तराखंड में लगातार मौसम अपना रंग बदल रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में जहां बारिश होने के वजह से तापमान में गिरावट देखी गई है वहीं मैदानी क्षेत्रों में गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय जिलों में दो दिन मौसम बदलने की संभावना है। पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में बारिश से मैदानी इलाकों के तापमान में भी कमी देखने को मिल सकती है। इससे गर्म हवाओं से राहत मिलने के आसार हैं। ( Uttarakhand weather news )

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में 24 और 25 मई को हल्की बारिश होने के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में गर्जन के साथ हल्की बारिश और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। ( Rain in these districts on 24 and 25 may )

देहरादून का तापमान

बता दें कि गुरुवार को देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री के इजाफे के साथ 37.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रात के न्यूनतम तापमान में सामान्य से पांच डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 26.6 डिग्री रहा। वहीं आज के मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो दून का अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं। ( Uttarakhand weather update )

To Top