Rajasthan

राजस्थान में कमल खिलने के बाद महंत बालकनाथ हुए वायरल, कौन हैं और क्या है रुतबा ! 

Rajasthan News: राजस्थान में चुनाव जीतने के बाद भाजपा के पार्टी कार्यकर्ता जश्न बना रहे हैं लेकिन पार्टी टेंशन में है। जीत के बाद मुख्यमंत्री का चयन करना है। मुख्यमंत्री रेस में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजसमंद की सांसद दीया कुमारी, जोधपुर सीट पर सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हराने वाले गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व आईएएस और केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन मेघवाल के साथ-साथ अलवर जिले की तिजारा सीट से विधायक बने बालकनाथ का नाम भी शामिल है।

राजस्थान में भाजपा की जीत के बाद एक नेता के वीडियो और फोटो काफी वायरल हो रहे हैं। उनके बारे में रिकॉर्ड सर्च भी किया जा रहा है। महंत बालकनाथ के बारे में हर कोई जानना चाहता है। आइए हम बताते हैं कि कौन हैं महंत बालकनाथ।

 भाजपा ने राजस्थान में तिजारा विधानसभा सीट की जिम्मेदारी बाबा बालकनाथ को दी थी। महंत जी को 6,173 वोटों से जीत मिली। बालकनाथ हरियाणा के रोहतक में स्थित बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल बोहर के महंत चांदनाथ के शिष्य रहे हैं। वो महंत चांदनाथ के बेहद करीबी रहे। उन्होंने अपना पहला चुनाव 2019 में लड़ा था। भाजपा के टिकट पर उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। राजस्थान में बाबा बालकनाथ को योगी आदित्यनाथ जैसा दबदबा है और इसलिए उनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। बालकनाथ अलवर की लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। रोहतक स्थित बाबा मस्तनाथ के मठ के महंत योगी महासभा यानी नाथ संम्प्रदाय की कार्यकारिणी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं।

To Top
Ad