Nainital-Haldwani News

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को किया सस्पेंड

Ad
Ad
Ad
Ad

रामनगर: नैनीताल जिले में अधिकारियों की लापरवाही पर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने एक्शन लिया है। उन्होंने एक अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिंह ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी को सरकारी कार्यों में लापरवाही और आमजन की शिकायतों के चलते सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए है।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जन शिकायत निवारण दिवस पर फरियादियों द्वारा सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, प्रमाण-पत्र, मुआवजा, आर्थिक सहायता,मोबाइल नेटवर्क, भूमि संबंधित, विभिन्न प्रकार की पेंशन, रोजगार आदि से सम्बन्धित 89 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई। अधिकांश समस्याओं का मौके पर निस्तारण करते हुए अवशेष समस्याओं, शिकायतों को जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से निदान की बात कही ।

जनता दरबार मे ग्राम पीरुमदार के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी को लेकर उन्हें शिकायत मिली। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी सरकारी कार्यो मे लापरवाही कर रहे थे। इसके अलावा आम जनता द्वारा उनकी कई शिकायते भी की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)- नैनीताल हाईकोर्ट हुआ सख्त निर्देश, हल्द्वानी में हड़ताल पर गये सफाई कर्मियों को दिये ये निर्देश

धर्मा ग्राम पम्यापुरी , विधवा पेंशन, आगनबाड़ी कार्यकर्ती के संगठनों द्वारा ग्रीष्मकालीन कालीन अवकाश के संबंध में अपना आवेदन दिया जिस पर जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। दूसरी ओर ग्राम करनपुरा धनपुर घासी से चंद्रबलम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर, अजीम खान ढिकुली रामनगर ने आम के बगीचे को नष्ट कर अवैध कॉलोनी के निर्माण के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी रामनगर को तत्काल अवैध निर्माण को बंद करने के निर्देश दिए।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top