Nainital-Haldwani News

गर्मियों में हल्द्वानी से दिल्ली का सफर हुआ सुहाना, रानीखेत एक्सप्रेस में बढ़ी सीटें


Ad
Ad

हल्द्वानी: दिल्ली जाने के वालों की तादाद हल्द्वानी, काठगोदाम में कम नहीं है। कई सारे लोग पढ़ाई, नौकरी के लिए दिल्ली आते जाते रहते हैं। ऐसे में यात्रा करने के लिए ट्रेनों को ही सर्वाधिक पसंद किया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ट्रेन यात्रा में किराया और समय दोनों की बचत होती है। लेकिन काठगोदाम से जैसलमेर के लिए चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस में कई बार सीटों की दिक्कत आती है। बता दें कि रानीखेत एक्सप्रेस, शताब्दी और संपर्क क्रांति के साथ ही दिल्ली जाने वाले यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन है।

Ad
Ad

अब रेलवे ने रानीखेत एक्सप्रेस में अस्थाई तौर पर कोचों की बढ़ोतरी को और भी अवधि के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि में ट्रेन में कोचों की बढ़ोत्तरी होने से इसमें सफर करने वाले यात्रियों को ज्यादा बर्थ उपलब्ध हो सकेंगी। साथ ही उनका रेल सफर पहले से बेहद ही सुखद और आसान बन सकेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्‍ता के अनुसार यात्र‍ियों की अत‍िर‍िक्‍त भीड़ को देखते हुए उनकी सुविधा हेतु ये फैसला लिया गया है।

बता दें कि रानीखेत एक्सप्रेस के अलावा अजमेर–नई दिल्ली–अजमेर, शताब्दी एक्सप्रेस एवं हिसार-सिकंदराबाद-हिसार ट्रेनों के कोचो में भी अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है। जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या जैसलमेर–काठगोदाम–जैसलमेर ट्रेन (15014/15013) में पहले से कोचों में बढ़ोतरी की गई थी। अब अवधि को 30 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल तक तथा जैसलमेर से दिनांक तीन अप्रैल से दो मई तक 01 थर्ड एसी श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में एंट्री के लिए UP से पहुंचे पर्यटकों ने तोड़ा नियम और फिर लोगों को भड़काने लगे

इसके अलावा गाड़ी संख्या हिसार–सिकंदराबाद–हिसार ट्रेन (22737/22738) में सिकंदराबाद से पांच अप्रैल से 27 अप्रैल तक तथा हिसार से दिनांक आठ अप्रैल से एक मई तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है। जबकि ट्रेन संख्या अजमेर-नई दिल्ली–अजमेर (12015/12016) शताब्दी एक्सप्रेस में दिनांक दस अप्रैल से नौ जुलाई तक 01 वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि काठगोदाम से रानीखेत एक्सप्रेस में पहले से कोचों की संख्या बढ़ाई थी। अब इसकी अवधि को एक महीना बढ़ा दिया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top