Sports News

IPL: उत्तराखंड के खिलाड़ी स्वप्निल सिंह के आने से बदल गई RCB की किस्मत


RCB Vs PBKS: Swapnil Singh Uttarakhand Bowler: RCB Qualification Chances:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के समर्थकों में पिछले कुछ मैचों से जोश के साथ उम्मीदें भी जागी हैं। इसका कारण है, बेंगलूरु को पिछले चार मुकाबलों में मिली लगातार जीत। जहाँ एक तरफ विराट कोहली का बल्ला बोल रहा है, तो वहीं प्लेइंग 11 में हुए बदलाव भी बेंगलूरु को मिल रही जीत का कारण है। सनराइजर्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद बेंगलूरु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। हर खिलाड़ी टीम को जीत दिलाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता नजर आ रहा है। उत्तराखण्ड के एक स्पिनर के बेंगलूरु के प्लेइंग 11 में जुड़ने के बाद से बेंगलूरु की किस्मत बदल गई है। बता दें कि स्वप्निल सिंह उत्तराखंड क्रिकेट टीम में बतौर प्रो खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं।

बेंगलूरु की जीत में स्वप्निल का योगदान

हम बात कर रहे हैं ,उत्तराखण्ड के स्पिन बॉलर स्वप्निल सिंह की। स्वप्निल को 25 अपैल को हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम में मौका मिला था। इस मैच में बेंगलूरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 206 रनें का लक्ष्य दिया था। इस मैच में स्वप्निल सिंह ने 40 रन देकर 2 विकेट झटके थे। इसके बाद 28 अप्रैल को गुजरात के खिलाफ स्वप्निल ने 23 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था। 4 मई को एक बार फिर गुजरात के खिलाफ खेलते हुए स्वप्निल ने अपनी बॉलिंग में मात्र एक रन देकर नाबाद 15 रन बनाए थे। वहीं 9 मई को पंजाब के खिलाफ डू ऑर डाई मैच में स्वप्निल के 28 रन देकर प्रभसिमरन सिंह और लिविंगस्टन के महत्वपूर्ण विकेट की मदद से बेंगलूरु ने यह मैच जीता।

बेंगलूरु कर सकती है क्वालीफाई

बता दें कि अगर आरसीबी अपने अगले दो मुकाबलों में जीत हासिल करती है तो उसके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के आसार बढ़ सकते हैं। यानी आरसीबी को अपने आने वाले दो मुकाबलों में जीत से कम और कुछ भी नहीं चाहिए। ऐसे में अगर स्वप्निल सिंह को बेंगलूरु अगले दो मुकाबलों में जगह देती है तो उनके प्रदर्शन पर सभी की नजर रहेगी।

To Top