Nainital-Haldwani News

अब हल्द्वानी MBPG कॉलेज में कीजिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी, रीडिंग हॉल में मिलेंगी सारी किताबें


Ad
Ad

हल्द्वानी: अब विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए पुस्तकें ढूंढने में दिक्कत नहीं होगी। खासकर एमबीपीजी कॉलेज के बच्चों को अब प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें ढूंढने के लिए चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एमबीपीजी कॉलेज में प्रोफेसर सी एस नेगी के प्रयासों के बाद रीडिंग हॉल तैयार किया गया है। जहां पर नेट समेत तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें उपलब्ध हैं।

Ad
Ad

बता दें कि इस रीडिंग हॉल में विद्यार्थियों को यूजीसी नेट और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कई किताबें ऑफलाइन पढ़ने के लिए मिल जाएंगी। यूजीसी और नैक समन्वयक प्रोफेसर सी एस नेगी ने जानकारी दी और बताया कि हमारी पहले से कोशिश यही थी कि विद्यार्थियों को एक ही जगह पर सभी पुस्तकें उपलब्ध हो जाएं। ताकि उन्हें मेहनत भी कम करनी पड़े और उनका समय भी बच सके।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रोफेसर सी एस नेगी पिथौरागढ़ में भी इस तरह की रीडिंग हॉल को तैयार करवा चुके हैं। हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज में पिछले 2 साल से रीडिंग हॉल बनाने की कोशिश चल रही थी। अब तमाम संसाधनों और मदद से करीब 1.7 लाख रुपया जमा करने के बाद महाविद्यालय में रीडिंग हॉल तैयार किया गया है। जहां एक बार में 70 बच्चे बैठ कर पढ़ सकते हैं। इसके खुलने का समय सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top