Uttarakhand News

नैनीताल जिले में अब ई-मेल के जरिए होगी साफ-सफाई! जानें एक नया तरीका

Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: जिले में साफ सफाई व कूड़े के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। नैनीताल जनपद में अब ठोस अपशिष्ट के बेहतर प्रबंधन हेतु ईमेल आईडी जारी हो गई है। जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा है कि सॉलिड वेस्ट से सम्बंधित शिकायतों को मेल के जरिए दर्ज कराया जा सकता है।

डीएम नैनीताल गर्ब्याल का कहनै है कि जनसहभागिता के सहयोग से ही सरोवर नगरी व उसके क्षेत्र को स्वच्छ रखा जा सकता है। इस संबंध में उन्होंने जनपद के संबंधित अधिकारियों को अपने स्तर से उक्त ईमेल आईडी में प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि [email protected] पर शिकायतें दर्ज की जा सकती हैं।

गौरतलब है कि अब उत्तराखंड में एक मेल से आपका काम हो जाएगा। दरअसल हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिए थे। जिसके तहत अब ईमेल भेजने के 48 घंटे के अंदर उक्त कूड़े की शिकायत का निपटारा किया जाएगा। हाईकोर्ट ने दोनों मंडल के आयुक्तों को आदेशित किया है कि 48 घंटे में शिकायत का हल हो जाना चाहिए। बता दें कि सिंगल यूज प्लास्टिक बैन, कूड़ा निस्तारण के मामले में दायर याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिए थे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  दोपहिया वाहन चलाते मिले तो नाबालिगों का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेगा? पूरा नियम पढ़ें
To Top