Nainital-Haldwani News

ऋचा सिंह होंगी हल्द्वानी की नई सिटी मजिस्ट्रेट, पहली बार महिला को मिला ये पद


ऋचा सिंह होंगी हल्द्वानी की नई सिटी मजिस्ट्रेट, पहली बार महिला को मिला ये पद

हल्द्वानी: सरकार द्वारा आइएएस व पीसीएस अधिकारियों के पदों में लगातार तब्दीलियां की जा रही हैं। इस बार भी सरकार ने फिर 2 आइएएस और 10 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इन तबादलों के साथ ही हल्द्वानी को सिटी मजिस्ट्रेट के रूप में पहली बार एक महिला अधिकारी मिली हैं। ऋचा सिंह को यह जिम्मेदारी दी गई है।

Ad

सरकार ने जिन 2 आइएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं, उनमें से एक हैं हल्द्वानी शहर में सिटी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात प्रत्यूष कुमार। अब प्रत्यूष कुमार को उधम सिंह नगर जिला विकास प्राधिकरण में भेज दिया गया है। साथ ही लालकुआं की एसडीएम ऋचा सिंह को हल्द्वानी शहर का नया सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है इसके साथ ही ऋचा सिंह हल्द्वानी की पहली महिला सिटी मजिस्ट्रेट बन गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अब होगा घमासान...कांग्रेस से नाराज संध्या डालाकोटी ने लालकुआं से निर्दलीय ठोकी चुनावी ताल

लालकुआं की एसडीएम रही ऋचा सिंह ने कोरोना काल में आमजनों की मदद के लिए लगातार हाथ बढ़ाए और सभी को प्रोत्साहित किया। एक महिला जब घर परिवार की जिम्मेदारी के साथ समाज की देख रख का कर्तव्य भी बाखूबी निभाती है तो वाकई एक मिसाल कायम हो जाती है। ऋचा सिंह ने भी प्रशासन की ओर से कोरोना वॉरियर्स के रूप में दिन रात काम किया। बहरहाल अब उन्हें हल्द्वानी की जिम्मेदारी मिली है। सबको उम्मीद है कि वे चुनौतियों से निपट कर बेहतर कार्य करेंगी।

To Top