Sports News

रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में 56 गेंदों में जड़ा शतक, नहीं तोड़ पाए ऋषभ पंत का रिकॉर्ड

Ranji Trophy Cricket Update: Riyan Parag: IPL से नाम कमाने वाले बल्लेबाज़ रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में दूसरा सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि रियान ने यह रिकॉर्ड रणजी ट्रॉफी में असम की तरफ से एक शानदार पारी खेलते हुए बनाया है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली ही बॉल से रियान का आक्रामक अंदाज़ देखने को मिला। शुरुआत में मिले जीवनदान के बाद रुक कर खेलने की जगह रियान ने अपना जबरदस्त अंदाज़ बरकरार रखा और अपने ही ढंग से बल्लेबाजी करते रहे।

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी में सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड उत्तराखंड के ही भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत के नाम है। जिसकी बराबरी कोई भी खिलाड़ी अभी तक नहीं कर सका है। वैसे तो रणजी ट्रॉफी के मैचों में कई शतकीय पारी देखने को मिलती है जिनमें से कई रोमांच के साथ शानदार शॉट और खेल भावना से भरपूर होती हैं।

ऐसी ही एक शानदारी शतकीय पारी रियान पराग के नाम हुई है। जिसमें उन्होंने मात्र 56 गेंदें खेली और ‘7 चौकों’ ‘7 छक्कों’ के साथ रणजी ट्रॉफी का दूसरा सबसे तेज़ धातक अपने नाम कर लिया। शतक के बाद भी रियान के बल्ले ने रुकने का नाम नहीं लिया बल्कि अगली 27 गेंदों में और 50 रन जोड़कर 83 गेंदों में अकेले 150 का आंकड़ा छू लिया। इस अदभुत पारी की तालियों की गड़गड़ाहट के साथ प्रशंसा हो ही रही थी कि तभी 87 गेंदों में 155 रन बनाकर रियान वापस पवेलियन की तरफ लौट गए।

रियान की इस शानदार पारी में 12 छक्के और 11 चौके लगे जिसमें उन्हें 4 जीवनदान भी मिले। इससे पहले  सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रियान ने 10 मैचों में 85 की औसत और 183 की स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए थे। इस दौरान रियान के बल्ले से लगातार 7 मैच में फिफ्टी निकली थी।

वैसे आईपीएल में अभी तक पराग कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं। उनके खराब फॉर्म के चलते उन्हें काफी ट्रोल भी किया जाता है लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है। देखना होगा कि क्या 2024 रियान पराग के करियर को नई दिशा देता है या नहीं ….

To Top
Ad