Uttarakhand News

चारधाम तीर्थयात्रियों के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू, शेड्यूल पर डालें नजर


हल्द्वानी: फिर शुरू होगा रोडवेज बसों में पास का चलन, रोजाना यात्रा करने वालों को होगी आसानी
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: राज्य में चारधाम ( Uttarakhand Chardham Yatra) यात्रा शुरू हो गई है। दो साल के बाद बिना किसी सख्त नियमों के चारधाम यात्रा का संचालन किया जा रहा है। तीर्थ यात्रियों की सहूलियत के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहा हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड परिवहन निगम ( Roadways Buses for chardham yatra) ने ऋषिकेश व हरिद्वार से चारधाम यात्रियों के लिए रोडवेस बस का संचालन शुरू कर दिया है। यात्रियों के पास ऑनलाइन टिकट करने का भी विकल्प है। रोडवेज ने ऋषिकेश बस डिपो काउंटर पर चारधाम के टिकट बुकिंग सेवा भी शुरू कर दी है, जहां यात्री सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक एडवांस टिकट बुक करा सकते हैं।

ऋषिकेश व हरिद्वार से बदरीनाथ के लिए एक-एक बस संचालन होगी तो वहीं ऋषिकेश से केदारनाथ धाम के सोनप्रयाग तक तीन बसें चलाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए ऋषिकेश से गुरुवार से एक-एक बस शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  टनकपुर को नई ट्रेन की सौगात मिल सकती है, पूर्णागिरी जन शताब्दी में भी होगा बदलाव !

इस प्रकार है बसों के रवाना होने का शेड्यूल

ऋषिकेश से बदरीनाथ के लिए बस रोजाना सुबह साढ़े पांच बजे और केदारनाथ-सोनप्रयाग के लिए सुबह साढ़े छह बजे रवाना होगी। वहीं एक बस ऋषिकेश से गंगोत्री धाम के लिए सुबह छह बजे चलेगी। तीर्थ यात्रियों को अगर बसों के संबंध में कोई जानकारी हासिल करनी है तो वह 8476007540 और 9045599119 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा रोडवेज का प्लान है कि अगर यात्रियों की बढ़ोतरी होती है तो बसों की संख्या को बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  धामी सरकार ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन का गिफ्ट, रोडवेज बस में यात्रा होगी बिल्कुल फ्री

Join-WhatsApp-Group
To Top