Ad
Uttarakhand News

चारधाम जानें वालों के लिए जरूरी खबर, उत्तराखंड रोडवेज ने बंद किया बसों का संचालन

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड परिवहन निगम ने बड़ा फैसला किया है। रोडवेज द्वारा चारधाम के लिए संचालित अतिरिक्त बसों को यात्रियों की कमी के बाद रोक दिया गया है। चारधाम यात्रा के शुरू होने के बाद भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम से अतिरिक्त बसें लगाई थी। इसके लिए 10 मई से रोडवेज मुख्यालय ने अलग-अलग डिपो से 82 बसें मंगाई थी और 30 बसों का संचालन रोजाना हो रहा था। यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों को एक धाम, दो धाम और चारधाम भेजा जा रहा था।इन बसों के संचालन के लिए ऋषिकेेश डिपो के एजीएम को नोडल अधिकारी बनाया गया था। अतिरिक्त बसों की सेवा रुकने के बाद अब धामों के रूटों पर समय के अनुसार ही बसों का संचालन होगा।

चारधाम के लिए बसों के संचालन बंद होने से श्रद्धालू परेशान दिखे। शुक्रवार को ऋषिकेश में बनाए गए काउंटर में पहुंचने के बाद जानकारी मिली कि बसों के संचालन को रोक दिया गया है। अब बसें पहले की तरह समय के अनुसार ही चलेंगी। बात शुक्रवार की करें तो बदरीनाथ और सोनप्रयाग तक पुराने टाइम टेबल के आधार पर बसें भेजी गईं। इन बसों में दो बसें सोनप्रयाग और एक बस बदरीनाथ भेजी गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में करीब 3 लाख गोवंश को लगा टीका, पशुपालकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी

वरिष्ठ केंद्र प्रभारी रोडवेज डिपो ऋषिकेश ललित भट्ट ने कहा कि यात्रियों की संख्या में कमी आने के बाद मुख्यालय ने चारधाम यात्रा मार्ग पर संचालित बसों के संचालन को रोक दिया है। पहले की तरह बदरीनाथ और सोनप्रयाग के लिए बसें चलेगी। भविष्य में जो भी फैसला होगा वह मुख्यालय की ओर से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड मांग रहा है बेटी अंकिता के लिए इंसाफ,मुख्यमंत्री ने 13 जिलों में जारी किए निर्देश


Join-WhatsApp-Group
To Top