Bageshwar News

बागेश्वर निवासी रोमित भट्ट को मिली UPSC 2023 में सफलता, आप भी दीजिए बधाई


Romit Bhatt UPSC: UPSC CSE 2023 Result: Tanakpur Success Story:

UPSC 2023 परीक्षा के परिणामों के बाद देश के साथ पूरे उत्तराखंड से भी कई सफलताओं की ख़बरें सामने आ रही हैं। इन ख़बरों में किसी ने देशप्रेम के कारण सफलता प्राप्त की है तो, किसी को नौकरी छोड़कर जीवन में कुछ बड़ा करने की चाहत से सफलता प्राप्त हुई है। देवभूमि उत्तराखंड के टनकपुर में रहने वाले रोमित भट्ट ने भी UPSC 2023 परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। रोमित ने ऑल इंडिया 390वीं रैंक हाइल की है।

रोमित भट्ट मूल रूप से ग्राम गरसेर, गरुड़ बैजनाथ, जिला बागेश्वर के निवासी हैं। उनकी सफलता के इस उत्सव को उनके परिजनों ने जिला अस्पताल परिसर स्थित आवास में मनाया। रोमित की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा टनकपुर से पूरी की थी। प्रारम्भिक शिक्षा पूरी होने के बाद रोमित कॉलेज करने के लिए दिल्ली चले गए। दिल्ली विश्वविद्यालय से रोमित ने इतिहास विषय पर B.A ऑनर्स किया। कॉलेज पूरा होने के बाद रोमित ने UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी। रोमित को UPSC 2023 परीक्षा में प्राप्त हुई सफलता से उनके माता-पिता खुश हैं।

बता दें कि रोमित के पिता महेश भट्ट फार्मेसी अधिकारी हैं और माता गृहणी हैं। रोमित की बड़ी बहन गरिमा वर्तमान में M.Sc कर रही हैं। रोमित की इस उपलब्धि से परिवार और क्षेत्र में ख़ुशी का माहौल है। सभी परिचितों से उन्हें शुभकामनाएं भी मिल रही हैं। रोमित की सफलता के बाद कहा जा सकता है कि, “दिल में पहाड़ लेकर कोई भी पहाड़ी अगर शहर की तरफ भी बढ़ता है, तब भी उसका कद पहाड़ की तरह केवल बढ़ता है और एकाग्रता भी पहाड़ की तरह स्थिर रहती है”।

To Top