Udham Singh Nagar News

रुद्रपुर की कंपनी में श्रमिक से जबरदस्ती मशीन चलवाई, चार उंगली कटीं तो नौकरी से निकाला


File Photo
Ad
Ad

रुद्रपुर: शहर से एक गंभीर मामला सामने आया है। जहां पर प्लास्टिक दाना व पन्नी बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले श्रमिक के साथ बेहद गलत व्यवहार किया गया है। पहले मशीन का प्रशिक्षण ना होने के बावजूद श्रमिक से जबरदस्ती मशीन चलवाई गई। उसके बाद जब उसकी 4 उंगलियां कट गई तो उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

Ad
Ad

जानकारी के मुताबिक ग्राम बंजरिया पोस्ट सियाखेड़ी तहसील बहेड़ी जनपद बरेली दुर्वेश सिंह पुत्र परमाल सिंह ने पुलिस में तहरीर दी है। जिसमें उसने कहा है कि वह राजा कॉलोनी ट्रांसिट कैंप रूद्रपुर में रहता है और ग्राम मलसा गिरधरपुर की एक प्लास्टिक दाना व पन्नी बनाने वाली कंपनी मैसर्स जिंदल में लोडिंग अनलोडिंग का काम करता है।

तहरीर के मुताबिक 8 जनवरी को दोपहर के समय जब वह अपने काम में व्यस्त था तो सुपरवाइजर राजीव गंगवार और ठेकेदार श्याम सिंह ने उसे जबरन मशीन पर काम करने के लिए भेज दिया। उसने नौकरी छूट जाने के डर से काम के लिए हामी भर दी। जब वह मशीन पर गया तो उसकी दाएं हाथ की 4 अंगुलियां मशीन की चपेट में आकर कट गईं।

यह भी पढ़ें 👉  आखिरकार लक्ष्य सेन ने पूरी की पीएम मोदी की फरमाइश, भेंट की अल्मोड़ा की बाल मिठाई

उंगलिया कट जाने से श्रमिक पूरी तरह से अपंग हो गया। इसके बाद कंपनी ने उसे नौकरी से भी निकाल दिया। ताज्जुब की बात यह है कि अब ठेकेदारों से कोई मुआवजा भी नहीं दे रहा है। इसके अलावा उसका ईसीआईसी और ईपीएफ में भी नाम नहीं है। जिसके बाद श्रमिक को परिवार पालने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब पुलिस ने श्रमिक की तहरीर पर ठेकेदार श्याम सिंह व सुपरवाइजर राजीव गंगवार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top