Nainital-Haldwani News

सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर हंगामा, नैनीताल स्थित घर में तोड़फोड़ और आगजनी


सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर हंगामा, नैनीताल स्थित घर में तोड़फोड़ और आगजनी

नैनीताल: बीते दिन एक बड़ा ही गंभीर मामला सामने आया। दरअसल नैनीताल जिले के सतखोल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के घऱ में तोड़ फोड़ की गई। इतना ही नहीं बल्कि उनके घर में आगजनी और पत्थरबाजी भी की गई। पुलिस के मुताबिक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया है।

सलमान खुर्शीद कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। लगातार सुर्खियों में रहने का कारण उनकी किताब सनराइज ओवर अयोध्या है। जिसमें उन्होंने हिंदुत्व के बारे में विवादास्पद टिप्पणी की है। उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से की है। इसके अलावा उन्होंने हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है। जिससे कई सारे लोगों की भावनाएं भी आहत हुई हैं। इसको लेकर कई दल निंदा भी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रियों की संख्या बढ़ने पर हल्द्वानी डिपो से एक दिन में संचालित हुईं 55 बसें

खुद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने सलमान खुर्शीद की बातों से किनारा किया था। उन्होंने साफ कहा था कि कांग्रेस पार्टी और मेरी सोच सलमान खुर्शीद की तरह नहीं है। हम उनसे असहमत हैं। मगर बीते दिन सलमान खुर्शीद के सतखोल स्थित आवास पर मंजर भयंकर थे।

अपनी किताब में हिंदुत्व को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर नाराज बजरंग दल के नेताओं ने सलमान खुर्शीद के आवास में तोड़फोड़ के साथ आग लगा दी। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया। जैसे तैसे आग पर काबू पाया गया। पुलिस के अनुसार सतखोल में सलमान खुर्शीद के आवास पर बजरंग दल के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पर्यटकों के लिए बनेगा गाइडेंस ऐप, हवाई यात्रा का किराया भी होगा कम!

पुलिस ने बताया कि केयर टेकर सुंदर राम उन्हें इस बारे में अवगत करवाया। जानकारी के मुताबिक सोमवार को दोपहर 2 बजे के करीब 20 से अधिक लोग आए और उन्होंने आवास में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। गौरतलब है कि सतलोख क्षेत्र नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर से आगे पड़ता है। बहरहाल पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट्स की मानें तो यह भी कहा जा रहा है कि क्षेत्र में गोली भी चली। जिस वजह से लोग डरे हुए हैं।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top