Ad
Bageshwar News

बागेश्वर के युवक से पांच लाख रुपए ठगने वाला SBI का फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी गिरफ्तार

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

बागेश्वर: उत्तराखंड पुलिस साइबर सेल ने एसबीआई के फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है। यह वही आरोपित है जिसने एसबीआई का नाम लेकर बागेश्वर के व्यक्ति के खाते से पांच लाख रुपए साफ कर दिए थे। अब आरोपित को गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत मे भेज दिया गया है।

बता दें कि भिलकोट, भतौड़ा गांव के रहने वाले नवीन चंद्र जोशी पुत्र सुरेश चंद्र जोशी ने बीते साल 21 जून को कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि एसबीआइ यूनो मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए गूगल सर्च करने पर उनका संपर्क एक अज्ञात व्यक्ति से हुआ। जिसने खुद को एसबीआइ कस्टमर केयर अधिकारी बताकर नवीन जोशी को एनी डेस्क डाउनलोड करवाया।

यह भी पढ़ें 👉  कैंचीधाम में बाईपास का निर्माण होगा, यानी जाम की वजह से नहीं होगा सिर दर्द

जिसके बाद उनके एसबीआइ खाते से 5,03,906 रुपये निकाल लिए। पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने अभियोग पंजीकृत कराया। मामले में साइबर सेल ने अहम रोल निभाया और जांच पड़ताल पूरी हुई। साइबर सैल ने आरोपित सरफराज अंसारी पुत्र रिवान अंसारी, निवासी बरियापुर,जामतड़ा, झारखंड को अब गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड में स्कूटी व बाइक बरामद, सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया

एसपी ने कहा कि पुलिस की टीम धनबाग, जामताड़ा आदि स्थानों पर पिछले दो हफ्तों से दबिश दे रही थी। आरोपित को गुप्त सूचना के आधार पर संवाना स्पोर्ट सेक्टर 25, निगही, जिला पूर्ण, महाराष्ट्र से पकड़ा गया। पूछताछ मे उसने बताया कि 2018 से वह गिरोह के साथ काम करता था। साल 2020 से अकेले काम कर रहा था। पुलिस को उसके पास से दो अदद मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड मिले हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top