नैनीताल जिले में स्कूल आज से रहेंगे बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

0
1202

हल्द्वानी: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था। इसके बाद से स्कूल संचालकों को आदेश का इंतजार था। नैनीताल जिले में 30 अप्रैल तक स्कूल बंद रहेंगे। इस संबंध में नैनीताल डीएम धीराज सिंह गर्बयाल ने नगर निगम आदेश जारी कर दिया है। डीएम ने हल्द्वानी काठगोदाम और नैनीताल नगर पालिका नैनीताल की सीमा क्षेत्र में आने वाले सभी डे-बोर्डिंग स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह आदेश कक्षा 10 व 12 की बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए लागू नहीं होता है।हालांकि उनकी कक्षाओं। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कोरोना वायरस के नियमों के अनुसार ही होगी। बता दें कि देहरादून जनपद के चकराता व कालसी विकास खंडों को छोड़कर शेष जनपद के सभी विद्यालयों और हरिद्वार जिले के सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने पहले ही स्वीकृत कर रखा है। जिलाधिकारी नैनीताल ने भी इसी प्रस्ताव के तहत नया आदेश जारी किया है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के आंकड़े

उत्तराखंड में मंगलवार को कोविड-19 के मामलों में जबरदस्त उछाल आया और 1925 नए मरीज सामने आए जो इस वर्ष एक दिन में आया सर्वाधिक आंकड़ा है। इसके अलावा, महामारी से पीड़ित सात अन्य मरीजों ने दम तोड़ दिया। यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अुनसार, ताजा मरीजों को मिलाकर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,12,071 हो गई हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 1,780 हो गया है। इससे पहले प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक कोविड-19 मरीजों का आंकडा 2,078 था जो 19 सितंबर को दर्ज किया गया था।

प्रदेश में सर्वाधिक 775 कोविड मरीज देहरादून में मिले जबकि हरिद्वार में 594, नैनीताल में 217, उधम सिंह नगर में 172, टिहरी में 35, पौड़ी में 33, अल्मोड़ा में 31, चंपावत में 21 , पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 13 और 13, रूद्रप्रयाग में 12, चमोली में आठ और उत्तरकाशी में एक मरीज मिला। प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 9,353 है जबकि 98,897 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here