Nainital-Haldwani News

रामनगर: बाघ का खतरा बढ़ा, छह महीने के लिए धारा 144 लागू


रामनगर: बाघ का खतरा दिनों दिन जंगल से सटे क्षेत्रों में बढ़ रहा है। हाल ही में मोहान में एक विक्षिप्त को बाघ ने निवाला बनाया था। उसके बाद अब कॉर्बेट नेशनल पार्क प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए (Ramnagar Corbett National Park) धनगढ़ी से मोहान क्षेत्र (imposed section 144 fearing tiger) में धारा 144 लागू करने की मांग की थी। जिसे स्वीकार कर प्रशासन ने धारा लागू की है।

उल्लेखनीय है कि बाघों के बढ़ते हमलों को देखते हुए कॉर्बेट प्रशासन ने ये निर्णय लिया है। बाघ का खतरा कम होने तक धारा 144 प्रभावी रहेगी। आंकड़ों पर नजर डालें तो जून माह से अबतक धनगढ़ी क्षेत्र में बाघ के हमले के पांच से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसमें चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। अब लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने यहां धारा 144 धारा लागू की मांग की।

जिस पर एसडीएम ने धनगढ़ी से एक किलोमीटर क्षेत्र में धारा 144 लागू की है। एसडीएम गौरव चटवाल ने इस बारे में जानकारी दी और बताया कि बाघ के खतरे के चलते हर कोई दहशत में है। ऐसे में जानमाल का नुकसान न हो, इसके लिए धारा 144 को छह माह के लिए लागू किया है। उन्होंने बताया कि बाघ का खतरा कम होने पर धारा 144 को हटा दिया जाएगा।

To Top