Nainital-Haldwani News

यूक्रेन के खारकीव शहर में फंसी हैं भवाली की सेजल आर्य, बेटी की घर वापसी को बेताब है परिवार


Ad
Ad

नैनीताल: जनपद के कई सारे छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। शासन प्रशासन की ओर से इन छात्रों को वापस लाने की पूरी कोशिश की जा रही है। राहत की बात यह भी है कि अब तक 30 से ज्यादा छात्र उत्तराखंड अपने घर वापस लौट चुके हैं। मगर अब भी काफी छात्र यूक्रेन में संकट के बीच फंसे हुए हैं। इस लिस्ट में नैनीताल भवाली की सेजल आर्य का नाम भी शामिल है।

Ad
Ad

दरअसल सेजल आर्य पुत्री डॉक्टर विनय कुमार निवासी भवाली जनपद नैनीताल यूक्रेन मेडिकल की पढ़ाई करने गई थी। सेजल एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट हैं। लेकिन रूस के यूक्रेन पर हमला बोलने के बाद सभी भारतीय नागरिकों की तरह सेजल भी यूक्रेन में फंस गई हैं। वह अभी खारकीव में फंसी हुई हैं। जिसकी वजह से उनके घर परिवार में लगातार टेंशन का माहौल बना हुआ है।

उल्लेखनीय है कि रूस ने कुछ दिनों पहले यूक्रेन पर आक्रमण करना शुरू किया था। बीते दिनों से रूस ने यूक्रेन के सभी शहरों में हमले की तीव्रता भी तेज कर दी है। बता दें कि भारत सरकार द्वारा ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है। जिसके तहत भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से एयरलिफ्ट कर मुंबई या दिल्ली एयरपोर्ट लाया जा रहा है। जहां से वे अपने गंतव्य को रवाना हो रहे हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top