Almora News

रणजी ट्रॉफी में फिर चमके अल्मोड़ा के शाश्वत, उत्तराखंड के खिलाफ खेली शानदार पारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Shashwat Rawat Cricketer: उत्तराखंड और बडोदा के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पहली पारी के आधार पर उत्तराखंड को तीन अंक मिले तो वहीं बडोदा को एक अंक से संतोष करना पड़ा। देहरादून में खेले गया मैच आखिरी दिन बारिश की भेंट चढ़ गया, इस वजह से उत्तराखंड दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

बात मुकाबले की करें तो पहली पारी में उत्तराखंड ने बडोदा को 89 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने 5 विकेट हासिल किए। वहीं दीपक धपोला और अभय नेगी को 2-2 विकेट मिले। पहली पारी में उत्तराखंड की टीम भी कुछ खास नहीं कर पाई और केवल 199 रन ही बना सकी,जिसके चलते बडोदा को मुकाबले में वापसी का मौका मिल गया। उत्तराखंड के लिए पहली पारी में स्वाप्निल सिंह ने सर्वाधिक 63 रन बनाए। बडोदा के लिए निनद अश्विन कुमार ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बडोदा की टीम ने शानदार खेल दिखाया। बडोदा ने ना सिर्फ पहली पारी की बढ़त उतारी बल्कि उत्तराखंड को मुकाबले में पीछे कर दिया। बडोदा के लिए दूसरी पारी में शाश्वत रावत ने स्वार्धिक 89 रनों की पारी खेली। रणजी ट्रॉफी में इसी साल (2022-2023) डेब्यू करने वाले शाश्वत ने पहले ही मैच में शतक जमाकर प्रतिभा का परिचय दिया था। शाश्वत रावत मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाले हैं। उनकी इस पारी में 10 चौके शामिल रहे और उन्होंने 173 गेंदों का सामना किया। शाश्वत रावत और विष्णु सोलंकी के बीच 143 रनों की साझेदारी हुई। चौथे विकेट के लिए हुई इस साझेदारी ने बडोदा की मैच में वापसी कराई। सोलंकी ने 73 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में बडोदा ने 7 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  गज़ब पारी...आयुष बडोनी का रणजी में कमाल, बस नौ रन से चूका उत्तराखंड का लाल

प्वाइंट टेबल में उत्तराखंड 26 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। उसका अंतिम लीग मुकाबला हरियाणा के खिलाफ है। अगर बंगाल को आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ता है और उत्तराखंड हरियाणा को बोनस के साथ हरा देती है तो उत्तराखंड अंतिम आठ में क्वालिफाई कर जाएगा। वहीं अगर बंगाल ग्रुप को टॉप करती है तो उत्तराखंड को प्री क्वार्टर फाइनल खेलना पड़ेगा।

To Top