Sports News

उत्तराखंड के ऋषभ पंत के लिए शास्त्री का बयान, इस लड़के ने पीढ़ी को दिया है संदेश


Cricket news: T-20 world cup: Rishab pant: India vs pakistan T-20 world cup: भारतीय टीम के स्टार प्लेयर ऋषभ पंत ने एक बार फिर से सभी क्रिकेट प्रेमियां का दिल जीत लिया है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में शानदार विकेट कीपिंग करने वाले ऋषभ पंत को बेस्ट फील्डर के मेडल से सम्मानित किया गया है। यह मेडल उन्हें भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उन्हें पहनाया। इस दौरान उन्होंने टीम के ओवरऑल प्रदर्शन और ऋषभ पंत के क्रिकेट में वापसी की प्रशंसा भी की। ( Rishabh pant won best fielder award )

बेस्ट फील्डर का मेडल मिला

न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में हुए भारत-पाकिस्तान मैच में भारत ने दो विकेट जल्दी खो दिए। इसके बाद मैदान पर उतरे भारत के स्टार प्लेयर ऋषभ पंत ने 31 गेंदो में 42 रन की पारी खेलकर टीम को 119 के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। और इतना ही नहीं दूसरी इनिंग में ऋषभ ने अपनी गजब की फील्डिंग की और फखर जमान, इमाद वसीम और शादाब खान के कैच लपक लिए। ऋषभ की बेहतरीन फील्डिंग को देखकर मैच देखने आए फैंस खुशी से झूम उठे। और उनकी इसी परफॉर्मेंस के चलते उन्हें बेस्ट फील्डर का मेडल मिला। इससे पहले यह मेडल आयरलैंड के खिलाफ हुए पिछले मैच में अर्शदीप सिंह को मिला था। ( Rishabh pant won best fielder award by Ravi shastri )

यह पंत की मेहनत ही है जिसकी वजह से वे वापसी कर सके- शास्त्री

मेडल देने के बाद रवि शास्त्री ने कहा- जब मैंने ऋषभ के एक्सीडेंट के बारे में सुना था, तो मेरे आंखों में आंसू थे। हॉस्पिटल में जब मैंने उसे देखा तो हालात बहुत खराब था। यह उनकी मेहनत ही है जिसकी वजह से वे वापसी कर सके और भारत-पाक जैसे बड़े मुकाबले में शानदार गेम दिखा सके। ऋषभ की बेहतरीन बल्लेबाजी की काबिलियत के बारे में सब जानते हैं। लेकिन, जिस तरह से उन्होंने विकेटकीपिंग और फील्डिंग कि वो ऋषभ की मेहनत को दर्शाता है। ( Ravi shastri emotional speech for rishabh pant )

अपना सबसे छोटा टोटल डिफेंड कर जीता भारत

वैसे तो टी-20 वर्ल्ड कप के अधिकतर मुकाबलों में छोटा स्कोर ही देखने को मिल रहा है। लेकिन भारत-पाकिस्तान का मुकाबला एक ऐसा मुकाबला होता है जहां दोनों टीमों के साथ साथ पूरा विश्व की सांसे थम सी जाती हैं। रविवार को हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक के हाइवोलटेज मुकाबले में भारत ने अपना सबसे छोटा स्कोर डिफेंड किया। टीम ने पहले खेलते हुए 120 रन का टारगेट दिया। जवाब में जस्प्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान 7 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सकी और भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का अपना दूसरा मैच 6 रन से जीत लिया। ( India-Pakistan T-20 world cup )

To Top