Sports News

टीम इंडिया के पूर्व कोच को उत्तराखंड की महिला क्रिकेटरों ने बनाया अपना प्रशंसक


देहरादून: नए सीजन की तैयारियों के साथ क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड युवा खिलाड़ियों को निखारने पर भी काम कर रहा है। देहरादून में तनुष क्रिकेट एकेडमी में इन दिनों में भारतीय क्रिकेट ए टीम के पूर्व मुख्य कोच शितांशु कोटक 10 दिन के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि युवाओं में काफी जोश है। वह आगे बढ़ने के लिए बेताब हैं। उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है कि उत्तराखंड पिछले दो-तीन साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने कहा कि सही मार्गदर्शन मिलने पर उत्तराखंड की टीम आने वाले वक्त में किसी भी मजबूत टीम को हरा सकती है। इन दिनों वह खिलाड़ियों को बड़े मैच में दवाब के दौरान बाहर निकलने की टिप्स दे रहे हैं।

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट ए टीम के पूर्व मुख्य कोच शितांशु कोटक ने उत्तराखंड महिला खिलाड़ियों की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के मुकाबले उत्तराखंड की महिला खिलाड़ी ज्यादा मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि बेटियां क्रिकेट के मैदार पर नाम कमा रही है और यह परिवार के सहयोग का ही नतीजा है। शितांशु कोटक ने अभिभावकों से अपील की है कि वह अपनी बेटियों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करें। अगर उन्हें आजादी मिलेगी तो वह कुछ भी कर सकती है।

शितांशु कोटक ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की भी तारीफ की। उन्होंने सीएयू मैनेजमेंट क्रिकेट के प्रति अच्छा काम कर रहा है। मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के बीच सही Cordination बेहद जरूरी है, जो उत्तराखंड की टीम और मैनेजमेंट के बीच दिख रहा है। ये भविष्य में अच्छे नतीजे देने की ओर संकेत दे रही है। संघ के पदाधिकारियों से बातचीत में खेल में राजनीति जैसी चीजें सामने नहीं आई।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top