Chamoli News

चमोली के शुभम रावत को दीजिए बधाई, भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर पद पर हुआ चयन


Chamoli Success Story: Indian Air Force:

समय ज़रूर बदला है लेकिन उत्तराखंड के युवाओं के हौसलों का कद और भारत माँ की रक्षा के लिए जज़्बा आज भी पहले जितना ही विशाल है। उत्तराखंड के कई युवाओं ने अनेकों बाधाओं को पार कर देश की सेवा करने के लिए वर्दी कमाई है। यह सिलसिला गंगा नदी की धार की तरह अविरल है। कम उम्र से ही अपना जीवन देश के चरणों में रख देने वाले उत्तराखंड के युवाओं पर पूरा देश गर्व करता है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपको चमोली के शुभम रावत की सफलता के बारे बताएंगे।

चमोली के शुभम की मेहनत और लगन के कारण उनका चयन भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर के पद पर हो गया है। शुभम की शिक्षा की बात करें तो उनकी प्रारम्भिक शिक्षा आदर्श पब्लिक स्कूल तलवाड़ी से और इंटरमीडिएट की शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज तलवाड़ी से हुई है। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद शुभम ने DAV देहरादून से B.Sc विषय में कॉलेज किया है। बता दें कि शुभम के माता-पिता दोनों शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत हैं। शुभम के पिता खुशाल सिंह रावत और माता प्रेमा रावत शिक्षक हैं।

आदर्श वातावरण में बढ़े हुए शुभम ने बचपन में ही आसमान को छूने का सपना देख लिया था। इस सपने को उत्तराखंड की अभय हवा ने आज भारतीय वायु सेना की वर्दी पहनाकर गर्व के साथ सम्मानित भी कर दिया है। शुभम की इस उपलब्धि से जहाँ उनके परिवार में ख़ुशी का माहौल है वहीं पूरा क्षेत्र भी इस उपलब्धि से खुश है। साथ ही सभी परिचितों ने भी शुभम और उनके माता-पिता को इस विशेष अवसर पर बधाई भी दी है। अपनी इस उपलब्धि का सारा श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए शुभम ने कहा कि बिना उनके समर्थन और मार्गदर्शन के यह मुकाम हासिल करना संभव नहीं था।

To Top