Entertainment

नैनीताल की शुभांगी पंत की लंबी उड़ान, टॉलीवुड से बॉलीवुड तक बनाई पहचान

Shubhangi Pant, Nainital story:- उत्तराखंड के ऐसे कई बड़े चमकते सितारे हैं जो अपने हुनर के दम पर फिल्म जगत तक पहुंचे हैं। सरोवर नगरी नैनीताल से आई एक ऐसी ही बेटी है जो अपने हुनर का परचम फिल्म जगत पर लहरा रही है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री टॉलीवुड से अपनी सफर की शुरुआत करने वाली बहुमुखी प्रतिभा की धनी शुभांगी पंत ने ना केवल अपनी अदाकारी बल्कि अपनी डांस, एक्टिंग और सिंगिंग के दम पर फिल्म जगत में एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने तेलुगू की अनेक फिल्मों में बतौर हीरोइन भी किरदार निभाया है।

शुभांगी का जन्म यूं तो हैदराबाद में हुआ था। यहीं उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन भी की थी। शुभांगी के पिता रजत कुमार पंत एयरफोर्स ऑफिसर थे। उनकी मां इंद्रा पंत नैनीताल की रहने वाली थी। इस कारण शुभांगी पंत का नैनीताल से काफी लगाव रहा। अपने बचपन का काफी वक्त उन्होंने अपने नैनिहाल में गुजारा। उनकी नानी हरि पंत, मामा कैलाश पंत व संजय पंत तल्लीताल बाजार के रहने वाले हैं।


साल 2016 में मिस गॉर्जियस हैदराबाद कंपटीशन के दौरान शुभांगी पंत को मिस टैलेंटेड का अवार्ड मिला था। जल्द ही शुभांगी ने एक्टिंग में अपना पहला कदम रखा और साउथ की शॉर्ट फिल्म “अट्टू इट्टू कानि हृदयम थोटी” से शुरुवात की। इसके अलावा उन्होंने 2015 की मशहूर फिल्म फर्स्ट नाइट नेवर एंड्स, तरुण फ्रॉम तेलुगू मीडियम में नायिका के तौर पर भी भूमिका निभाई।


यही नहीं शुभांगी पंत ने टेन आवर्स ऑफ़ वॉकिंग एज, अ वुमन इन हैदराबाद डॉक्यूमेंट्री और आइडिया रॉक इंडिया जैसे सीरियल में भी भूमिका निभाई है। अपनी एक्टिंग करियर के बारे में पूछे जाने पर शुभांगी कहती हैं कि शुरू में वह रोमन अंग्रेजी में लिखे डायलॉग और प्रॉम्पटिंग के जरिए डायलॉग बोलती थी बाद में उन्होंने तेलुगु भाषा पर अपनी अच्छी पकड़ बना ली।
शुभांगी ना केवल एक्टिंग में निपुण रहीं बल्कि गायन, संगीत और नृत्य में भी काफी कुशल थी। एक तरफ जहां उन्होंने हिंदी फिल्म “ऐसा भी होता है” में श्रेया घोषाल के साथ गाना रिकॉर्ड किया था, वहीं दूसरी तरफ उन्हें सुनिधि चौहान जैसे बड़े गायकों के साथ अनेक लाइफ कंसर्ट में गीत प्रस्तुत करने का भी मौका मिला।

To Top
Ad