Almora News

ये हुई ना बात, द्वाराहाट निवासी अदिति भट्ट ने भारतीय सीनियर टीम में बनाई जगह


ये हुई ना बात, द्वाराहाट निवासी अदिति भट्ट ने भारतीय सीनियर टीम में बनाई जगह

अल्मोड़ा: जिंदाबाद जिंदाबाद। ये नारा इस दफा बेटियों के लिए ही है। वैसे तो देवभूमि की बहुत सारी बेटियां प्रदेश व देश का नाम रौशन कर रही हैं। मगर इस खबर में बात एक बेटी की होगी। द्वाराहाट की शटलर अदिति भट्ट को भारतीय सीनीयर टीम में चुना गया है। अब वह विदेश में जाकर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

खेल के मैदान में भी बेटियां अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो रही हैं। हर तरह के खेल में बेटियां मेहनत से आगे बढ़ रही हैं। अल्मोड़ा के द्वाराहाट जिले की रहने वाली अदिति भट्ट ने पूरे उत्तराखंड को गर्व के पल महसूस करने का मौका दिया है। बेटी को भारतीय सीनियर टीम में जगह जो मिल गई है।

यह भी पढ़ें 👉  बिछड़ों को अपनों से मिला रही उत्तराखंड पुलिस, परिवारों को खुशियां बांट रहा है ऑपरेशन स्माइल

उत्तरांचल बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने जानकारी देते हुए बताया कि अदिति भट्ट ने हैदराबाद में आयोजित ट्रायल में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय सीनियर टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। गौरतलब है कि अदिति भट्ट जूनियर युगल वर्ग में देश की नंबर एक व एकल में तीसरे स्थान की खिलाड़ी हैं।

अदिति भट्ट को अब आने वाले महीनों में लगातार विदेश में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेना है। बता दें कि अदिति पहले फिनलैंड में आयोजित होने वाले सुदिर्मान कप में 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक और पिर डेनमार्क में नौ से 17 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले थामस व उबेर कप में भाग लेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड आपदा: AAP ने भाजपा सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार व लापरवाही के आरोप, किया मौन धरना प्रदर्शन

इसके लिए बकायदा तैयारी के लिए प्रतियोगिता का आयोजन होगा। बता दें अदिति तैयारी हेतु पुलेला गोपीचंद अकादमी हैदराबाद में 13 से 21 सितंबर तक कोचिंग कैंप में हिस्सा लेंगी। अल्मोड़ा जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर अदिति भट्ट ने सफलता का श्रेय अपने कोच डीके सेन व अपनी माता पूनम भट्ट को दिया।

अंडर-10 वर्ग से ही बैडमिंटन के सफर पर निकलने वाली अदिति ने अल्मोड़ा स्टेडियम में कोच डीके सेन से प्रशिक्षण लिया। उनके पिता मनोज भट्ट केंद्र सरकार के वित्त विभाग में कार्यरत हैं। माता पूनम भट्ट गृहिणी हैं। ये जानकर बड़ी खुशी होती है कि अदिति अब तक कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अर्जित कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की बेटियों ने जीती ट्रॉफी, हर खिलाड़ी को CAU देगा 50-50 हजार रुपए

बहरहाल बेटी की इस उपलब्धि से हर कोई खुश है। जिले भर में जश्न का माहौल है। खासकर अदिति के निवास क्षेत्र में खुशी की अलग ही लहर है। इस मौके पर उत्तरांचल बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डा. अलकनंदा अशोक समेत खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top